Move to Jagran APP

केरल के एक परिवार को मिला 51.4 केजी का कटहल, गिनीज वर्ल्ड में शामिल होने के लिए किया अप्लाई

इस परिवार ने अब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से संपर्क किया है क्योंकि अबतक सबसे भारी कटहल का विश्व रिकॉर्ड 42.7 किलोग्राम दर्ज है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 01:04 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 01:21 PM (IST)
केरल  के एक परिवार को मिला 51.4 केजी का कटहल, गिनीज वर्ल्ड में शामिल होने के लिए किया अप्लाई
केरल के एक परिवार को मिला 51.4 केजी का कटहल, गिनीज वर्ल्ड में शामिल होने के लिए किया अप्लाई

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। देशभर में मौजूद कोरोना संकट के बीच केरल में 51.4 केजी का कटहल एक प्रकार के खेत (backyard farm) में मिला है। कोल्लम के एडामुक्कल गांव में एक परिवार को अपने खेत में 50 किलोग्राम से अधिक वजन के एक विशाल कटहल को खोज कर सभी को हैरान कर दिया है। इसके बाद इस परिवार ने अब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से संपर्क किया है क्योंकि अबतक सबसे भारी कटहल का विश्व रिकॉर्ड 42.7 किलोग्राम दर्ज है। 

loksabha election banner

एडामुक्कल (Edamulakkal) के रहने वाले जॉनकुट्टी ने कहा कि कटहल का वजन 51.4 किलोग्राम से अधिक है और लंबाई में 97 सीएम है। न्यूज एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए करते हुए कहा कि मेरी जानकारी जुटाई की अबतक सबसे भारी कटहल का वजन 42.72 किलोग्राम जो पुणे में पाया गया था। इसलिए मैंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के लिए आवेदन किया है। बता दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में मानव उपलब्धियों और प्राकृतिक दुनिया के चरम के विश्व रिकॉर्ड को सूचीबद्ध किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.