नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। महाराष्ट्र में मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सदानंद कदम को समन भेजा है। सदानंद को अगले हफ्ते ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। बता दें कि सदानंद महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और उद्धव गुट वाली शिवसेना नेता अनिल परब का करीबी है।

गौरतलब है कि दापोली रिसॉर्ट धोखाधड़ी मामले में अनिल परब के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। ईडी ने इस सिलसिले में अनिल परब से पूछताछ भी की थी। इसके अलावा उनके कई ठिकानों पर छापेमारी भी की जा चुकी है।

भाजपा नेता किरीट सोमैया के आरोप

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने अनिल परब पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे। सोमैया ने कहा था कि परब ने महाराष्‍ट्र के रत्‍नागिरी जिले में स्थित नगर दापोली तहसील में धोखाधड़ी और जालसाजी कर एक आलीशान रिसॉर्ट का निर्माण कराया है। सोमैया के मुताबिक, साल 2017 में अनिल परब ने इस प्‍लॉट को खरीदा था और कोरोना के समय में खेती की इस जमीन पर रिसॉर्ट बनाने का काम हुआ।

सदानंद कदम को बेची गई जमीन

सोमैया का आरोप है कि साल 2019 में इस जमीन की रजिस्ट्री हुई। अगले साल यानी 2020 में 1.10 करोड़ रुपये में यह जमीन शिवसेना के पूर्व सांसद रामदास कदम के भाई सदानंद कदम को बेच दी गई।

ये भी पढ़ें:

खास बातचीतः फियो डीजी अजय सहाय के अनुसार भारत अपनी शिपिंग लाइन खड़ी करे तो हर साल 25 अरब डॉलर रेमिटेंस बचेगा

Fact Check: कलमा पढ़ रहे इन लोगों का वीडियो फीफा वर्ल्ड कप 2022 का नहीं है

Edited By: Manish Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट