Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी संग अपने परिवार से मिला जीत बहादुर

प्रधानमंत्री मोदी के साथ नेपाल पहुंचा जीत बहादुर रविवार को अपने परिवार के बीच पहुंच गया। इस मौके पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसके साथ थे। वर्षो पहले जीत बहादुर गलत ट्रेन में बैठ जाने के कारण अहमदाबाद पहुंच गया था। नेपाल के नवलपरासी जिले के लोकहा गांव में पैदा जीत 1

By Edited By: Published: Sun, 03 Aug 2014 08:09 AM (IST)Updated: Sun, 03 Aug 2014 01:46 PM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी संग अपने परिवार से मिला जीत बहादुर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी के साथ नेपाल पहुंचा जीत बहादुर रविवार को अपने परिवार के बीच पहुंच गया। इस मौके पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसके साथ थे। वर्षो पहले जीत बहादुर गलत ट्रेन में बैठ जाने के कारण अहमदाबाद पहुंच गया था। नेपाल के नवलपरासी जिले के लोकहा गांव में पैदा जीत 1998 में अपने भाई के साथ दिल्ली आया था। दिल्ली में कुछ दिन रहने के बाद उसे राजस्थान में काम मिल गया। वह काम उसे रास नहीं आया इसलिए उसने दिल्ली आकर गोरखपुर जाने वाली ट्रेन पकड़ने की सोची।

prime article banner

गलती से वह अहमदाबाद जा रही ट्रेन में बैठ गया। वहां एक महिला ने उसे मोदी तक पहुंचाया। तब वह मुख्यमंत्री नहीं थे, लेकिन उन्होंने उसके रहने और पढ़ने की व्यवस्था की। अहमदाबाद में रहकर बीबीए की पढ़ाई करने वाले जीत के गांव-घर की खोज खबर तब लगी जब 2011 में नेपाल का एक प्रतिनिधिमंडल गुजरात आया। इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल उद्यमी बिनोद चौधरी ने मोदी को नेपाल आने का निमंत्रण दिया।

इस पर मोदी ने उन्हें जीत के परिजनों के बारे में पता लगाने को कहा। उन्होंने उनका पता लगा लिया और दो वर्ष पहले जीत दीवाली पर उनसे मिलने भी गया था। अब वह मोदी के साथ जा रहा है। इस दौरान मोदी उसके घर वालों से मुलाकात भी करेंगे। जीत ने बताया कि दुनिया मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर जानती है, लेकिन मेरे लिए वह बड़े भाई हैं। जब मैं पहली बार उनसे मिला था तब बहुत छोटा था। उन्होंने एक बेटे की तरह मेरी देखभाल की।

पढ़ें: नेपाली जनमानस को छुऐंगे मोदी

रिश्तों की संजीवनी लेकर नेपाल जाएंगे मोदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.