Move to Jagran APP

'मोदी सरकार सशक्तिकरण में करती है विश्वास, तुष्टिकरण में नहीं', अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर कसा तंज

ठाकुर ने कहा केंद्र ने गरीबों के लिए 3.5 करोड़ घर और 11.72 करोड़ शौचालय बनवाए 9.6 करोड़ गैस कनेक्शन दिए 60 करोड़ से ज्यादा लोगों का मुफ्त इलाज किया और 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त राशन दिया। जबकि कांग्रेस ने 2014 से पहले भ्रष्टाचार में रिकॉर्ड बनाये।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Mon, 29 May 2023 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 07:28 PM (IST)
'मोदी सरकार सशक्तिकरण में करती है विश्वास, तुष्टिकरण में नहीं', अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर कसा तंज
कांग्रेस ने 2014 से पहले भ्रष्टाचार में रिकॉर्ड बनाये: अनुराग ठाकुर

अहमदाबाद, पीटीआई। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार 2024 के लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखेगी क्योंकि वह लोगों के सशक्तिकरण में विश्वास करती है न कि तुष्टिकरण में।

loksabha election banner

मोदी शासन के नौ साल पूरे होने के अवसर पर मीडिया को संबोधित करते हुए, अनुराग ठाकुर ने कहा, "हमारी सरकार सशक्तिकरण (सशक्तिकरण) में विश्वास करती है न कि तुष्टिकरण में।" यही कारण है कि हमने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया।

जहां हम लोगों की सेवा करने में विश्वास करते हैं, वहीं कुछ राजनीति में शामिल होने में विश्वास करते हैं। हम एक बार फिर लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें हासिल करके सत्ता में आएंगे।"

ठाकुर ने कहा कि केंद्र ने गरीबों के लिए 3.5 करोड़ घर और 11.72 करोड़ शौचालय बनवाए, 9.6 करोड़ गैस कनेक्शन दिए, 60 करोड़ से ज्यादा लोगों का मुफ्त इलाज किया और 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त राशन दिया।

ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने 2014 से पहले भ्रष्टाचार में रिकॉर्ड बनाया था, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले नौ वर्षों में कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत करके और आईआईटी, आईआईएम और एम्स जैसे बुनियादी ढांचे का निर्माण करके मानक स्थापित किए।

सरकार ने गरीबों को सुरक्षा और सम्मान दिया: ठाकुर

ठाकुर ने कहा , "2014 से पहले, नियमित अंतराल पर घोटाले सामने आते थे। आज, हर नागरिक को लगता है कि मोदी सरकार उसकी अपनी सरकार है। हमने 27 प्रतिशत गरीब नागरिकों को गरीबी से बाहर निकाला। कांग्रेस की चार पीढ़ियों ने गरीबी हटाओ का नारा लगाया। लेकिन कुछ नहीं किया। हमारी सरकार ने गरीबों को सुरक्षा और सम्मान दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के इस तर्क पर प्रतिक्रिया देते हुए कि मोदी सरकार के तहत मुद्रास्फीति बढ़ गई है, ठाकुर ने पूर्व को डेटा के माध्यम से साबित करने की चुनौती दी। "खरगे के कहने के विपरीत, भारत ने वास्तव में अमेरिका और यूरोपीय देशों में मुद्रास्फीति की दर की तुलना में अपनी मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखा।

इस तथ्य के बावजूद कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तब कोई वैश्विक संकट नहीं था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपना खुद का डेटा देखना चाहिए और फिर बात करनी चाहिए क्योंकि उनके शासन के दौरान महंगाई और भ्रष्टाचार आसमान पर था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.