Move to Jagran APP

मोदी ने कार्यकर्ताओं को दी गठबंधन निभाने की हिदायत

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपने सबसे पुराने सहयोगी शिवसेना से बराबरी की सीटें लेना चाह रही भाजपा को प्रधानमंद्दी नरेंद्र मोदी ने साथी दलों का साथ पूरी ताकत से निभाने की हिदायत दी है। मोदी सोमवार को मुंबई में थे। उनकी कोई राजनीतिक बैठक पहले से तय नहीं थी। लेकिन भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआर

By Edited By: Published: Tue, 22 Jul 2014 09:35 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 02:41 AM (IST)
मोदी ने कार्यकर्ताओं को दी गठबंधन निभाने की हिदायत

मुंबई [राज्य ब्यूरो]। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपने सबसे पुराने सहयोगी शिवसेना से बराबरी की सीटें लेना चाह रही भाजपा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साथी दलों का साथ पूरी ताकत से निभाने की हिदायत दी है।

loksabha election banner

मोदी सोमवार को मुंबई में थे। उनकी कोई राजनीतिक बैठक पहले से तय नहीं थी। लेकिन भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी) के दौरे से फुर्सत पाते ही उन्होंने दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले विमानतल के नजदीक स्थित एक पांच सितारा होटल में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की योजना बना डाली। बिल्कुल अनौपचारिक माहौल में करीब सौ पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं के बीच बैठकर मोदी ने न सिर्फ विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया, बल्कि चुनाव को लेकर जरूरी हिदायतें देना भी नहीं भूले। उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं को सलाह दी कि उन्हें राज्य की सभी 288 सीटें जीतने के लिए काम करना चाहिए। चाहे ये सीटें भाजपा कोटे की हो अथवा उसके किसी साथी दल की।

मालूम हो कि इसी माह हुए भाजपा प्रदेश कार्यकर्ता सम्मेलन में कुछ नेताओं ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने अथवा शिवसेना से बराबरी की सीटें लेने की मांग उठाई थी। तब से यह समझा जा रहा था कि भाजपा के केंद्रीय नेताओं की सहमति से ही इस तरह की मांग की जा रही है। लेकिन सोमवार को मोदी के रुख से साफ हो गया है कि वह राजग के सहयोगी दलों से रिश्ते अच्छे रखकर ही चलना चाहते हैं। विधानसभा चुनावों में शिवसेना-भाजपा के बीच एक-दूसरे की सीटों पर भितरघात करने की परंपरा भी रही है। ताकि अपनी सीटें सहयोगी दल से ज्यादा लाकर मुख्यमंत्री पद पर दावा किया जा सके। माना जा रहा है कि मोदी की हिदायत के बाद इस भितरघात पर भी अंकुश लगेगा।

पढ़ें : शिवसेना को रास नहीं आ रही है शाल-साड़ी कूटनीति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.