Move to Jagran APP

राज ठाकरे ने वापस लिया ऑटो जलाने वाला बयान

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने गैर मराठियों के ऑटो जला देने वाला बयान फिलहाल वापस ले लिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 11 Mar 2016 08:49 PM (IST)Updated: Fri, 11 Mar 2016 08:54 PM (IST)
राज ठाकरे ने वापस लिया ऑटो जलाने वाला बयान

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने गैर मराठियों के ऑटो जला देने वाला बयान फिलहाल वापस ले लिया है। लेकिन इससे पहले गुरुवार रात मनसे कार्यकर्ता मुंबई के अंधेरी उपनगर में एक नए ऑटो को आग लगा चुके थे।

loksabha election banner

राज ठाकरे ने नौ मार्च को अपनी पार्टी के स्थापना दिवस समारोह में परप्रांतियों यानी गैर मराठियों को दी गई परमिट वाले नए ऑटो जलाने का निर्देश अपने कार्यकर्ताओं को दिया था। जिसका पालन करते हुए गुरुवार देर रात करीब 10.45 बजे अंधेरी उपनगर में आरटीओ कार्यालय के सामने खड़े एक नए ऑटो रिक्शा को कुछ युवकों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी।

ये युवक कार से आए थे और ऑटो को आग लगाते समय राज ठाकरे जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। सोशल मीडिया पर ऑटो जलाने का वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार को राज ठाकरे के विरुद्ध राजनीतिक माहौल गरमाने लगा। संभवत: इसके दुष्परिणामों का अनुमान लगाकर ही राज ठाकरे ने ऑटो रिक्शा जलाने वाला आह्वान वापस ले लिया।

गुरुवार रात ऑटो रिक्शा जलाए जाने के बाद शुक्रवार को मुंबई ऑटो मेंस यूनियन के अध्यक्ष शशांक राव ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को पत्र लिखकर कड़ा विरोध जताया। उन्होंने सरकार से सवाल किया है कि यदि कल कोई रिक्शाचालकों का घर जलाने पहुंच जाएगा तो इस जंगलराज का जिम्मेदार कौन होगा? महाराष्ट्र सपा अध्यक्ष व विधायक अबू आसिम आज़मी ने भी इस घटना का विरोध करते हुए राज ठाकरे की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की।

गौरतलब है कि मनसे कार्यकर्ताओं ने इससे पहले गुरुवार को ही भाजपा के एक विधायक योगेश सागर के कार्यालय में भी तोड़फोड़ की थी। योगेश सागर ने राज ठाकरे द्वारा नए ऑटो जलाने के आदेश की निंदा की थी।

पढ़ेंः BMC चुनाव के लिए आक्रामक हुए राज ठाकरे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.