Move to Jagran APP

मीसा का पीएम से सवाल, कोई क्यों बताए कि हनीमून मनाने कहां जा रहा है

सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहने वाली मीसा ने कैशलेस एवं ऑनलाइन लेनदेन की जरूरत पर सवाल खड़ा करते हुए इसे प्राइवेसी के लिए खतरा बताया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 27 Dec 2016 12:27 AM (IST)Updated: Tue, 27 Dec 2016 09:15 AM (IST)
मीसा का पीएम से सवाल, कोई क्यों बताए कि हनीमून मनाने कहां जा रहा है
फाइल फोटो : नोटबंदी पर मीसा ने पीएम पर निशाना साधा

पटना (राज्य ब्यूरो)। नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राज्यसभा सदस्य एवं राजद नेता डॉ. मीसा भारती ने भी मोर्चा खोल दिया है। मीसा ने शादीशुदा जोड़ों का हवाला देते हुए ऑनलाइन लेनदेन को हनीमून की सूचनाओं को सार्वजनिक करने से जोड़ा है। उन्होंने कहा है कि शादी के बाद हनीमून मनाने कोई कहां जा रहा है, इसके लिए क्या-क्या खरीदा, इसे बताने की क्या जरूरत है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहने वाली मीसा ने कैशलेस एवं ऑनलाइन लेनदेन की जरूरत पर सवाल खड़ा करते हुए इसे प्राइवेसी (गोपनीयता) के लिए खतरा बताया है। सोमवार को लगातार कई ट्वीट करके मीसा ने प्रधानमंत्री से पूछा है कि कोई बालिग लड़का या लड़की यह क्यों जाहिर करे कि वह जूते खरीद रहा है या लॉन्जरी (अंत:वस्त्र)। मीसा के मुताबिक कैशलेस एवं डिजिटल ट्रांजेक्शन को प्रोत्साहित करने से निजता का हनन होगा।

मीसा ने लिखा है कि कोई लड़का यह क्यों बताए कि उसने तंबाकू खरीदी या शराब? मीसा ने सूचना के अधिकार के तहत नोटबंदी के बारे में जवाब देने से प्रधानमंत्री कार्यालय के इन्कार पर भी तंज कसा है। उन्होंने संकेतों में लिखा है कि भगवान से सवाल नहीं पूछते, सिर्फ धन्यवाद देते हैं।

सपा में कलह से संभावित गठबंधन में बेचैनी, चुन सकते हैं अलग रास्ता

विमानन व संचार क्षेत्र ने बंधाई नई उम्मीद

नोटबंदी के बाद बसपा के एक खाते में जमा हुए 104 करोड़ रुपये नकद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.