राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के सीर (त्राल) में सुरक्षाबलों ने सोमवार को एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को मार गिराया। इस बीच शोपियां जिले के छह गांवों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान (कासो) चलाया।

सीर में चार से पांच आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सोमवार दोपहर बाद सेना की 42 आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ के जवानों ने राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों के साथ मिलकर कासो चलाया। तलाशी लेते हुए जवान जैसे ही चोपान मोहल्ले में दाखिल हुए तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन्हें देखकर भागने के लिए जवानों पर फायरिंग की। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। करीब साढ़े चार बजे एक आतंकी मारा गया।

अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान आदिल चोपान के रूप में हुई है। वह त्राल के साथ सटे लारू गांव का रहने वाला था। इस साल मई में जब हिजबुल आतंकी सब्जार अहमद बट सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था तो उस समय आदिल किसी तरह बच निकला था। आदिल के अन्य साथियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

इससे पहले सुबह सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के एक संयुक्त कार्यदल ने शोपियां जिले में अमशीपोरा, चित्तरीपोरा और रामनगरी समेत छह गांवों में कासो चलाया। ये सभी गांव एक-दूसरे के साथ सटे हुए हैं। सुरक्षाबलों को इन गांवों में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। देर रात तक सुरक्षाबलों को आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला था।

यह भी पढ़ेंः मणिपुर पुलिस और असम राइफल्स ने IED ब्लास्ट में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया

यह भी पढ़ेंः स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस और युद्ध टैंक अर्जुन लेने से सेना ने किया मना

Posted By: Gunateet Ojha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप