Move to Jagran APP

अनंतनाग में आतंकियों का बड़ा हमला, छह पुलिसकर्मी शहीद

अनंतनाग में आतंकियों ने बड़ा हमला किया है। हमले में एसएचओ समेत छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 08:17 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2017 08:39 AM (IST)
अनंतनाग में आतंकियों का बड़ा हमला, छह पुलिसकर्मी शहीद
अनंतनाग में आतंकियों का बड़ा हमला, छह पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर, जेएनएन। अनंतनाग में आतंकियों ने शुक्रवार को घात लगाकर हमला किया, जिसमें एक एसएचओ समेत 6 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। हमला अनंतनाग के अच्छाबल क्षेत्र में हुआ। पुलिसकर्मी क्षेत्र में एक अल्पसंख्यक समुदाय के मुहल्ले की सुरक्षा में तैनात थे।

loksabha election banner

मुहल्ले में सिख समुदाय के मकान हैं। अचानक हुए हमले में पुलिसकर्मियों को संभलने का मौका नहीं मिला। अातंकियों की संख्‍या चार से पांच थी। वारदात के बाद आतंकी भाग निकले। पाक के आतंकी संगठन लश्‍कर ए तौयबा ने हमले की जिम्मेदारी ली है। शहीद एसएचओ की पहचान सब इंस्पेक्टर फिरोज के रूप में हुई है। इस हमले में कुछ पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल में पहुंचाया गया है।

यह भी पढ़ेंः छह वर्षो में गोलों में खराबी की वजह से 43 जवान हुए घायल, दो की जान गई

यह पुलिस पार्टी रूटिन राउंड पर थी जब आतंकियों ने घात लगाकर उन पर हमला किया। सबसे पहले एसएचओ फिरोज डार इनके निशाने पर आए। मृतकों में इनका ड्राइवर और चार अन्य पुलिसकर्मी शामिल है।

सेना के जवान मौका ए वारदात पर पहुंच चुके हैं और सर्च ऑपरेशन जारी है। आतंकियों के निशाने पर कहीं सिख समुदाय के लोग तो नहीं थे। अभी इसकी पुष्टि नहीं है। इस मुहल्ले में काफी संख्‍या में सिख समुदाय के लोग रहते हैं। पूरे कश्मीर में अलपसंख्‍यकों के क्षेत्रों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: सेना की बड़ी कार्रवाई, 10 लाख का इनामी आतंकी जुनैद मट्टू ढेर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.