Move to Jagran APP

गोवा चुनाव: शिवसेना और GSM के साथ मिलकर चुनाव में उतरेगी MGP

गोवा विधानसभा चुनाव में एमजीपी अब शिवसेना और जीएसएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ेेगी। पिछले चुनाव में एमजीपी ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 10 Jan 2017 12:07 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jan 2017 01:47 PM (IST)
गोवा चुनाव: शिवसेना और GSM के साथ मिलकर चुनाव में उतरेगी MGP

पणजी (एएनआई)। गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव में महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी, गोवा सुरक्षा मंच और शिवसेना एक साथ मिलकर मैदान में उतरेंंगी। आगामी चुनाव के लिए एमजीपी ने सुदीन धवलीकर को अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। एमजीपी ने कुछ ही समय पहले गोवा की सरकार से समर्थन वापस लिया था। गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए 4 फरवरी को मतदान होगा।

loksabha election banner

खुलकर सामने आया अलगाव

पिछले चुनावों में महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन मनोहर पर्रिकर के केंद्र में रक्षा मंत्री बनने के बाद से ही भाजपा और एमजीपी में टकराव बढ़ने लगा था। पर्रिकर के बाद राज्य की कमान लक्ष्मीकांत पारसेकर को थमा दी गई थी, लेकिन उनके साथ तालमेल न बिठापाने की वजह से दोनों ही पार्टियों के बीच खाई बढ़ गई। पिछले कुछ दिनों में दोनों पार्टियों के बीच यह अलगाव खुलकर सामने आ गया था।

BJP की सहयोगी MGP ने की गोवा के CM को हटाने की मांग, सरकार पर संकट

एमपीजी का सीएम पर आरोप

पिछले माह ही एमजीपी के अध्यक्ष दीपक धावलिकर ने गोवा के सीएम को हटाने की मांग करते हुए उनपर नाकाबिल होने का आरोप तक लगाया था। इसके अलावा पार्टी के एक अन्य सदस्य का कहना था कि राज्य का नेतृत्व किसी दूसरे नेता के हाथों में दिया जाना चाहिए। एमजीपी ने गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर पर राज्य को पीछे धकेलने का आरोप लगाया था।

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने लिया सत्तारूढ़ गोवा सरकार से समर्थन वापिस

गोवा का चुनावी कार्यक्रम

- गोवा : 40 विधानसभा सीटों पर होगा मतदान।

- 11 जनवरी को नोटिफिकेशन।

- 18 जनवरी को नामांकन की तारीख।

- 19 जनवरी को नामांकन की जांच होगी।

- 21 जनवरी को नाम वापस लिया जा सकेगा।

- 4 फरवरी को मतदान होगा।

- 11 मार्च को मतगणना।

गोवा के सीएम पारसेकर ने एमजीपी के दोनों मंत्रियों को मंत्रिमंडल से निकाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.