Move to Jagran APP

लंदन पुलिस की प्रदर्शनकारियों को वार्निंग कहा, पीएम मोदी के दौरे पर रहें खामोश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा पर होने वाले संभावित विरोध प्रदर्शन को ध्‍यान में रखते हुए लंदन पुलिस ने सभी विरोधियों और प्रदर्शनकारियों को पीएम यात्रा के दौरान खामोश रहने को कहा है। पीएम गुरुवार सुबह ब्रिटेन की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए हैं। रवाना होने से पहले

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2015 07:42 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2015 03:38 PM (IST)
लंदन पुलिस की प्रदर्शनकारियों को वार्निंग कहा, पीएम मोदी के दौरे पर रहें खामोश

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा पर होने वाले संभावित विरोध प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए लंदन पुलिस ने सभी विरोधियों और प्रदर्शनकारियों को पीएम यात्रा के दौरान खामोश रहने को कहा है। पीएम गुरुवार सुबह ब्रिटेन की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए हैं। रवाना होने से पहले पीएम ने कहा कि उनकी इस यात्रा से दोनों देशों के संबंधों में मजबूती आएगी और भारत में होने वाले निवेश में भी बढ़ोतरी होगी। ब्रिटेन के पीएम डेविड कैमरन ने प्रधानमंत्री मोदी मोदी की इस यात्रा को असाधारण’ बताया है।

prime article banner

कैमरन ने कहा, वह पीएम मोदी की इस यात्रा की इंतजार में हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जाे भारत में किया है उसको लेकर वह काफी उत्साहित हैं। कैमरन ने कहा कि भारत के साथ सिर्फ आर्थिक संबंधों का जश्न नहीं मनाना है, बल्कि दोनों महान देशों के बीच गहन आधुनिक साझेदारी का निर्माण करना है।

ये होगा पीएम मोदी का कार्यक्रम

इस तीन दिवसीय यात्रा में प्रधानमंत्री का काफी व्यस्त कार्यक्रम होगा, जिसकी शुरुआत वह अपने ब्रिटिश समकक्ष डेविड कैमरन के साथ वार्ता से करेंगे। इसके बाद वह विदेश और राष्ट्रमंडल कार्यालय (एफसीओ) में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। हाउसेज ऑफ पार्लियामेंट और लंदन के व्यावसायिक केन्द्र के गिल्डहॉल में आख्यान के बाद पार्लियामेंट स्क्वायर में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।

मोदी की कैमरन के साथ वार्ता ब्रिटिश प्रधानमंत्री के बकिंघशायर के ग्रामीण आवास ‘चेकर्स’ पर होगी। शुक्रवार को पीएम मोदी सीईओ के साथ गोल मेज बातचीत के लिए लंदन लौट आएंगे। इस वार्ता में रोल्स रॉयस और वोडाफोन सहित ब्रिटिश की मुख्य कंपनियों के प्रतिनिधियों के शिरकत करने की उम्मीद है।

उनकी यात्रा में रेड एरोज रॉयल एयर फोर्स (आरएएफ) की एयरोबैटिक टीम की ओर से विशेष तिरंगा फ्लाइपास्ट के आयोजन की उम्मीद है जो शुक्रवार को प्रधानमंत्री के महारानी एलीजाबेथ द्वितीय के साथ दोपहर के भोज पर बैठने से पहले होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी उत्तर लंदन के वेम्बले स्टेडियम में प्रवासी भारतीय समुदाय द्वारा किए जाने वाले स्वागत समारोह में जाएंगे और लोगों को संबोधित करेंगे।

भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित

वह लंदन के वेम्बले स्टेडियम में भारतीयों को संबोधित भी करेंगे। इसकी तैयारियों को वहां पर अंतिम रूप दिया जा रहा है। पीएम के संबोधन से पहले वहां पर कनिका कपूर और जय स्टेज पर अपनी परफोर्मेंस देंगे। यहां पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड केमरून भी भारतीयों को संबोधित करेंगे।

ग्रांड वेलकम की जोरशोर से तैयारी

वेम्बले में पीएम के संबोधन कार्यक्रम की तैयारी में जुटे मनोज लाडवा का मानना है कि बिहार में बदलते राजनीतिक समीकरणों और चुनावी नतीजों का प्रभाव भारतीय राजनीति पर जरूर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यहां आने के बाद पीएम मोदी का ग्रांड वेलकम किया जाएगा। इतना ही नहीं पीएम मोदी के आगमन से पहले ही यहां के गार्मेंट शोरूम में मोदी स्टाइल की जैकेट की बिक्री शुरू कर दी है।

पढ़ें: ब्रिटेन में बेबी डॉल गायिका करेंगी मोदी का स्वागत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.