बेंगलुरू (जेएनएन)। बेंगलुरु के आकाश जैन ने कभी नहीं सोचा था कि ट्वीटर पर सर्वाधिक फॉलोअर वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो मुश्‍किल से 1700 लोगों को ही फॉलो करते हैं आकाश के फॉलोअर बन जाएंगे।

यह इसलिए हुआ क्‍योंकि कुछ दिनों पहले आकाश की बहन की शादी के निमंत्रण पत्र पर ‘स्‍वच्‍छ भारत’ का लोगो लगाया गया था और आकाश ने इसकी तस्‍वीर पीएम को टैग कर ट्वीटर पर पोस्‍ट कर दिया और पीएम को संबोधित करते हुए ट्वीट किया, मेरे पिता की चाहत थी कि ‘स्‍वच्‍छभारत’ का लोगो को मेरी बहन की शादी के निमंत्रण पत्र पर हो, और इसलिए हमें यह मिला।

आकाश ने पीएम को टैग कर बहन की शादी का निमंत्रण पत्र ट्वीटर पर पोस्‍ट कर दिया। उसके इस पोस्‍ट के बाद कई भाजपा नेताओं ने इस ट्वीट को दोबारा पोस्‍ट करते हुए प्रयास की सराहना की। इसके बाद आकाश को तब और आश्‍चर्य हुआ जब प्रधानमंत्री ने खुद इस पोस्‍ट को रीट्वीट किया और आकाश को फॉलो करने लगे।

इसके बाद आकाश ने ट्वीट कर धन्‍यवाद करते हुए लिखा कि मोदीजी द्वारा फॉलो किए जाने की कभी कल्‍पना नहीं की थी। आकाश ने आगे बताया, ‘मेरे पिता काफी पहले से प्रधानमंत्री मोदी के इस अभियान को फॉलो कर रहे हैं। जब शादी की योजना बनी तब उन्‍होंने सोचा कि स्‍वच्‍छ भारत मिशन को आगे बढ़ाने के लिए शादी के निमंत्रण पत्र को माध्‍यम के तौर पर क्‍यों न लिया जाए।‘ आकाश ने आगे बताया कि उन्‍होंने ऐसे ही प्रधानमंत्री को टैग कर तस्‍वीर को शेयर किया था लेकिन इस बात की जरा भी उम्‍मीद नहीं थी कि पीएम वापस आकाश को फॉलो करेंगे।

आकाश ने कहा, ‘सर्वाधिक फॉलो किए जाने वालों में से एक मुझे फॉलो करते हैं। इससे बड़ा कुछ हो ही नहीं सकता।‘ स्‍वच्‍छ भारत अभियान को राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की जयंती के मौके पर 2 अक्‍टूबर 2014 में शुरू किया गया।

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने बनाई विश्व में नई पहचान : सुभाष बराला

Posted By: Monika minal