Move to Jagran APP

एयर होस्टेस आत्महत्या मामले में गिरफ्तार हो सकते हैं कांडा

अपनी एक कमर्चारी के खुदकुशी के मामले में फंसे हरियाणा के मंत्री गोपाल काडा को दिल्ली पुलिस सोमवार को गिरफ्तार कर सकती है। रविवार को दिल्ली में रहने वाली एक गीतिका शर्मा नाम की युवती ने आत्महत्या कर ली थी। काडा की कंपनी में गीतिका डायरेक्टर के पद पर थी। अपने सुसाइड नोट में गीतिका ने अपनी मौत के लिए गो

By Edited By: Published: Mon, 06 Aug 2012 12:58 PM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2012 12:58 PM (IST)
एयर होस्टेस आत्महत्या मामले में गिरफ्तार हो सकते हैं कांडा

नई दिल्ली। अपनी एक कमर्चारी के खुदकुशी के मामले में फंसे हरियाणा के मंत्री गोपाल काडा को दिल्ली पुलिस सोमवार को गिरफ्तार कर सकती है। रविवार को दिल्ली में रहने वाली एक गीतिका शर्मा नाम की युवती ने आत्महत्या कर ली थी।

loksabha election banner

काडा की कंपनी में गीतिका डायरेक्टर के पद पर थी। अपने सुसाइड नोट में गीतिका ने अपनी मौत के लिए गोपाल काडा और एक महिला अरुणा चढ्डा को जिम्मेदार ठहराया था। इसके बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और प्रभारी बीके हरिप्रसाद के बीच बैठक हुई, जिसमें यह फैसला लिया गया कि काडा से इस्तीफा ले लिया जाए।

गोपाल काडा हरियाणा के गृह राज्य मंत्री और नगर निकाय मंत्री का पदभार संभाल रहे थे। इस घटना के सामने आने के बाद विपक्ष के नेता ओम प्रकाश चौटाला ने माग की है कि काडा को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। काडा पहले भी कई बार विवादों में फंस चुके हैं।

अशोक विहार के अपने फ़्लैट में 23 साल की गीतिका शर्मा ने फासी लगाकर अपनी जान ले ली थी। घटना रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है। गीतिका एमडीएलआर एयरलाइंस की पूर्व डायरेक्टर थी। घरवाले कहते हैं कि ख़ुदकुशी एमडीएलआर एयरलाइंस के मालिक और हरियाणा के पूर्व गृह राज्य मंत्री गोपाल गोयल काडा के उकसाने से हुई।

पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिससे घरवालों के आरोप की तस्दीक़ होती है। इसमें ख़ुदकुशी के लिए गोपाल काडा और एमडीएलआर की मैनेजर अरुणा चढ्डा को जि़म्मेदार ठहराया गया है।

घरवालों का कहना है कि करीब चार साल पहले गीतिका ने एयरहोस्टेस के तौर पर एमडीएलआर एयरलाइंस में नौकरी की फिर एमीरेट्स एयरलाइंस गई। 23 साल की गीतिका 2011 में फिर एमडीएलआर एयरलाइंस आई लेकिन इस बार निदेशक बनकर। एक महीना पहले उसने नौकरी छोड़ दी थी।

दिल्ली पुलिस ने गोपाल काडा और अरुणा चढ्डा के खिलाफ दफा 306 यानि हत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। गीतिका की डायरी और मोबाइल को भी कब्ज़े में ले लिया गया है। सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जाच करवाई जा रही है। रविवार रात तक हरियाणा के गृह राज्य मंत्री गोपाल काडा से इस्तीफ़ा भी दिलवा दिया गया। काडा निर्दलीय विधायक होने के बावजूद मंत्री थे।

उधर, इस मामले में सफाई देते हुए गोपाल काडा ने कहा है कि गीतिका बहुत अच्छी लड़की थी। लेकिन उनका किसी भी कर्मचारी से सीधा संपर्क नहीं होता है। काडा ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा इसलिए दिया है, जिससे कानून काम कर सके।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.