Move to Jagran APP

वानखेड़े में शाहरुख का हंगामा

मुबई के वानखेड़े स्टेडियम मे आइपीएल मैच के बाद न जाने किस बात को लेकर शाहरुख खान का पारा चढ़ गया और वह एमसीए के अधिकारियो के साथ मारपीट और गाली गलौज पर उतारू हो गए। मुबई क्रिकेट सघ के अधिकारियो ने कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मालिक शाहरुख के खिलाफ मारपीट व गालीगलौज करने के आरोप मे पुलिस मे शिकायत दर्ज कराई है। इसके अलावा शाहरुख के वानखेड़े स्टेडियम मे प्रवेश पर आजीवन प्रतिबध लगा दिया गया है।

By Edited By: Published: Thu, 17 May 2012 07:14 AM (IST)Updated: Thu, 17 May 2012 07:08 PM (IST)
वानखेड़े में शाहरुख का हंगामा

मुंबई [जासं]। मुंबई के फिल्मी खानों की दबंगई एक बार फिर सामने आ गई। इस बार शाहरुख खान ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हंगामा खड़ा कर दिया। जिसके कारण मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन [एमसीए] ने उनके विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha election banner

बुधवार की रात चर्चगेट स्थित वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आइपीएल मैच था। कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद टीम के मालिक सिने अभिनेता शाहरुख खान अपने दोस्त कमल मोरानी, उनके सुरक्षा गार्डो और करीब 25 अन्य लोगों के साथ मैदान में घुसने लगे। ंएमसीए के एक गार्ड ने उनके साथ मैदान में जा रहे लोगों को रोकने की कोशिश की। आइपीएल टीम के मालिक को तो मैदान में जाने की अनुमति होती है, अन्य लोगों को नहीं। बताया जाता है कि गार्ड के रोकने पर शाहरुख खान भड़क गए और उसे गालियां देने लगे। इस बीच एमसीए के अन्य पदाधिकारी भी वहां पहुंच गए। शाहरुख को शांत करने की कोशिश कर रहे इन पदाधिकारियों को भी उनके गुस्से का शिकार होना पड़ा। शाहरुख ने एमसीए, बीसीसीआइ एवं उसके सभी पदाधिकारियों को गालियां दीं। बीचबचाव कर रहे लोगों के साथ उनकी हाथापाईभी हुई।

इस घटना के बाद गुरुवार की दोपहर एमसीए के संयुक्त सचिव नितिन दलाल ने मरीन लाइंस पुलिस स्टेशन में दी गई अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि शाहरुख खान एमसीए के सुरक्षा गार्ड दलवी के रोकने के बावजूद वानखेड़े स्टेडियम के मैदान में अपने साथियों के साथ घुसे और बीसीसीआइ के पदाधिकारियों सुंदर रामन और प्रभुदेसाई के सामने एमसीए के पदाधिकारियों को गालियां देते रहे। दलाल ने अपनी शिकायत में लिखा है कि शाहरुख के स्टेडियम में घुसते समय एक लड़की ने जब उन्हें जीत की बधाई दी, तो उन्होंने उससे पूछा कि वह किस टीम की समर्थक है? उसके द्वारा खुद को मुंबई इंडियंस का समर्थक बताए जाने पर शाहरुख ने उसे बहुत गंदी गाली दी। तब तक एमसीए का सुरक्षा गार्ड दलवी आकर उन्हें अंदर जाने से रोकने लगा तो बात बढ़ गई। एमसीए के पदाधिकारियों का कहना है कि शाहरुख ने इस घटना के समय जमकर शराब पी रखी थी और वह आपे में नहीं थे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मामला रफा-दफा करने की कोशिशें शुरू

शाहरुख खान द्वारा किए गए दु‌र्व्यवहार से क्षुब्ध एमसीए के पदाधिकारी जहां उनके वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के पक्ष में हैं, वहीं आइपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला की ओर से मामले को रफा-दफा करने की कोशिशें शुरू हो गई हैं।

शाहरुख के इस व्यवहार को एमसीए के अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री विलासराव देशमुख ने काफी गंभीरता से लिया है। उन्होंने शुक्रवार की सुबह 11 बजे एमसीए प्रबंध समिति की बैठक बुलाई है। उनका कहना है कि बैठक में सबकी राय बनी तो शाहरुख पर कार्रवाई का फैसला किया जाएगा। शाहरुख के अभद्रव्यवहार का शिकार हुए एमसीए पदाधिकारी नितिन दलाल और रवि सावंत भी शाहरुख को माफ करने के पक्ष में नहीं हैं।

शाहरुख खान ने भी अपने घर पर बुलाई गई एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उन्होंने घटना के समय शराब नहीं पी रखी थी। माना जा रहा है कि यदि एमसीए के पदाधिकारी शाहरुख के वानखेड़े में प्रतिबंध पर अटल रहे तो निकट भविष्य में होनेवाले आइपीएल मैचों का मजा किरकिरा हो सकता है। इसका नुकसान आइपीएल को उठाना पड़ सकता है। इसलिए चेयरमैन राजीव शुक्ल का स्वर नरम है। एमसीए सूत्रों के अनुसार वह दोनों पक्षों से बातचीत कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिशों में जुटे हैं।

किसने क्या कहा-

'मैं एमसीए, शाहरुख और पुलिस का पक्ष सुनूंगा। मैं एमसीए अध्यक्ष विलासराव देशमुख से बात करूंगा। मैं सभी पक्षों की बात सुनकर ही कुछ कहूंगा।'

राजीव शुक्ला [आइपीएल चेयरमैन]

'यह घटना बिना किसी उकसावे के हुई। मैं एमसीए और बीसीसीआइ दोनों में हूं। पूरी सूचना मिलने के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है। बीसीसीआइ इस मसले पर गौर करेगी।'

रत्नाकर शेट्टी [मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, बीसीसीआइ]

पुलिस के आरोप

* शाहरुख ने शराब पी रखी थी

* सुरक्षा गार्ड के साथ बदसलूकी की

* एमसीए अधिकारियों, क्रिकेट बोर्ड और एक महिला के खिलाफ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल एमसीए की शिकायत

* शाहरुख की सुरक्षा अधिकारियों और एमसीए अधिकारियों से झड़प हुई

* एमसीए अध्यक्ष देशमुख सहित तमाम अधिकारियों को अपशब्द कहे

* मरीन ड्राइव थाने में शिकायत दर्ज कराई

शाहरुख की सफाई

* मैं नशे में नहीं था

* एमसीए अधिकारियों ने मुझसे और बच्चोंच्से बदतमीजी की

* अधिकारी काफी आक्रामक थे, इसलिए मुझे गुस्सा आ गया

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.