Move to Jagran APP

बदायूं घटना के आरोपियों को मिले फांसी: मायावती

बदायूं के कटरा सआदतगंज में दो नाबालिग बहनों की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की घटना के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने अखिलेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया और सरकार की बर्खास्तगी की मांग की। रविवार को बदायूं पहुंचीं मायावती ने पीड़ित दोनों परिवारों से मुलाकात कर उन्हें पांच-पांच लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की। कहा, पीड़ित परिवारों के साथ भविष्य में कोई घटना हुई तो वह गांव में धरने पर बैठ जाएंगी।

By Edited By: Published: Sun, 01 Jun 2014 05:46 AM (IST)Updated: Mon, 02 Jun 2014 03:06 AM (IST)
बदायूं घटना के आरोपियों को मिले फांसी: मायावती

लखनऊ, जागरण न्यूज नेटवर्क। बदायूं के कटरा सआदतगंज में दो नाबालिग बहनों की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की घटना के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने अखिलेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया और सरकार की बर्खास्तगी की मांग की। रविवार को बदायूं पहुंचीं मायावती ने पीड़ित दोनों परिवारों से मुलाकात कर उन्हें पांच-पांच लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की। कहा, पीड़ित परिवारों के साथ भविष्य में कोई घटना हुई तो वह गांव में धरने पर बैठ जाएंगी।

loksabha election banner

बसपा सुप्रीमो ने घटनास्थल का भी मुआयना किया। उन्होंने मामले की सीबीआइ जांच समयबद्ध होने और दोषियों को फांसी दिए जाने की बात कही। बदायूं रवाना होने से पहले लखनऊ में मायावती ने कांड को दबाने का आरोप लगाते हुए मुलायम सिंह को भी आड़े हाथों लिया। कहा, सपा मुखिया द्वारा खुलेआम दुष्कर्मियों की पैरोकारी से ऐसे लोगों के हौंसले बढ़े हैं। एक बिरादरी के अपराधियों को बचाने की कोशिशों से जनता में दहशत बढ़ी है। अधिकारियों की अदला-बदली के बजाए आपराधिक तत्वों पर शिकंजा कसने की जरूरत है। मुख्यमंत्री नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें, वरना राज्यपाल को प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करनी चाहिए। मायावती ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार है, उसे उप्र पर दबाव बनाना चाहिए।

मायावती की बदायूं यात्रा नौटंकी: सपा

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि अपराधियों की गिरफ्तारी और मामले की सीबीआइ जांच के आदेश के बाद मायावती की बदायूं यात्रा नौटंकी से अधिक कुछ नहीं है। इससे उनकी गिरी साख वापस आने वाली नहीं है।

चौधरी ने कहा, मायावती के राज में हत्या, लूट और दुष्कर्म की घटनाएं आम बात थीं। इनमें बसपा के मंत्री और विधायक भी शामिल रहते थे। मायावती कार्रवाई की जगह आरोपियों को बचाने की भूमिका निभाती रही हैं। लखीमपुर खीरी के निघासन में हुए ऐसे ही हत्याकांड में पीड़ित परिवार को सांत्वना देना भी उचित नहीं समझा।

महिला उत्पीड़न पर गृहमंत्री को रिपोर्ट भेजेगी भाजपा

लखनऊ। प्रदेश में बढ़ी महिला उत्पीड़न की घटनाओं की रिपोर्ट गृह मंत्री को भेजकर भाजपा केंद्र सरकार से हस्तक्षेप करने की मांग करेगी। इसके अलावा भाजपा सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का घेराव भी करेगी। प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने रविवार को आरोप लगाया कि शीर्ष सपा नेताओं के क्षेत्रों में दुराचार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो बदायूं कांड की सुनवाई: शबाना

वाराणसी। पूर्व राज्यसभा सांसद व अभिनेत्री शबाना आजमी ने बदायूं दुष्कर्म कांड की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लग सके। रविवार को आजमगढ़ जाने लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर पहुंची शबाना ने पत्रकारों से इस घटना पर दुख जताया।

पढ़ें: बदायूं में पीड़ित परिवारों से मिलीं मायावती, देखें तस्वीरें

पढ़ें: बदायूं कांड में सीबीआइ जांच की सिफारिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.