छिंदवाड़ा, जेएनएन। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के परिवार परामर्श केंद्र में एक रोचक मामला आया है। एक युवक का आरोप है कि उसकी पत्नी ने बीएड की फीस भरने के लिए उससे दो बार शादी की फिर भी वह साथ नहीं रहती है। परामर्श केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा जिले के मोहखेड़ थाना क्षेत्र के एक गांव के युवक ने पत्नी के विरुद्ध शिकायती आवेदन दिया था।

परामर्शदाताओं ने पति-पत्नी को केंद्र में बुलाकर चर्चा की। पति का कहना था कि उसने पिछले साल मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत क्षेत्र की एक युवती से शादी की थी। योजना के तहत सरकार से मिली राशि से पत्नी ने बीएड की फीस भर दी। इसके बाद पत्नी और परिवार की इच्छा पर उन्होंने दोबारा पूरे रीतिरिवाज से शादी की। पत्नी ने शादी में मिले उपहार रख लिए और नकद राशि भी फीस व अन्य कार्यो में खर्च कर दी। कुछ माह तक साथ रही, लेकिन कभी पत्नी की तरह पेश नहीं आई। अब साथ रहने से मना करती है और मायके में रह रही है।

पति संग नहीं रहना चाहती

परिवार केंद्र के परामर्शदाताओं ने पत्नी से चर्चा की, तो उसने साफ कह दिया कि वह पति के साथ नहीं रहना चाहती है। दोनों के बीच सुलह नहीं होने पर मामला विचाराधीन रखा गया है। 

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस