Move to Jagran APP

मराठा आरक्षण आंदोलन : नवी मुंबई में इंटरनेट सेवा निलंबित

मराठा आंदोलन के मद्देनजर मुंबई से सटे नवी मुंबई इलाके में आज सुबह (गुरुवार) से इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गयी है।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 01:16 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 02:19 PM (IST)
मराठा आरक्षण आंदोलन : नवी मुंबई में इंटरनेट सेवा निलंबित
मराठा आरक्षण आंदोलन : नवी मुंबई में इंटरनेट सेवा निलंबित

मुंबई (पीटीआइ)। मराठा आंदोलन के मद्देनजर मुंबई से सटे नवी मुंबई इलाके में आज सुबह (गुरुवार) से इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गयी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मराठा आरक्षण को लेकर कल (बुधवार) हुए प्रदर्शन के दौरान कोपर खैराने जैसे इलाकों में हुई हिंसा के मद्देनजर इंटरनेट सेवा निलंबित करने का फैसला लिया गया है। इलाके में हालात अब भी तनावपूर्ण हैं।

loksabha election banner

कोपर खैराने में प्रदर्शनकारियों द्वारा गाड़ियों पर पथराव, स्थानीय पुलिस के साथ उनके संघर्ष और आगजनी के बाद पुलिस ने कल शाम आंसू गैस के गोले दागे थे और लाठी चार्ज किया था। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की एक चौकी में भी आग लगा दी थी। सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर समुदाय के संगठनों ने बंद आहूत किया था, जिस दौरान हिंसा हुई।

पुलिस के एक अधिकारी ने पहले बताया था कि बंद वापस लिये जाने के बाद अपने घरों को लौट रहे प्रदर्शनकारियों ने कल रात कोपर खैराने इलाके में स्थानीय लोगों की गाड़ियों पर पथराव कर दिया था। भीड़ के पथराव में कुछ दफ्तर और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं। उन्होंने बताया कि सेक्टर-6 में डी-मार्ट सुपरमार्केट के पास स्थित पुलिस चौकी को भी जला दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने चौकी के बाहर खड़ी पांच-छह कारों और दो दर्जन दुपहिया वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। सेक्टर-3 में स्थित होटल को भी जला दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.