मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली,एएनआइ। तिथियों और नक्षत्र में मतभेदों के चलते देश में दो दिन कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है। कई जगहों पर 23 अगस्त को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया गया। वहीं दिल्ली सहित देश के कई बड़े मंदिरों में आज (शनिवार 24 अगस्त) को जन्माष्टमी मनाई जा रही है। कई जगहों पर इस दौरान दही-हांडी   का आयोजन किया गया है। मुबंई से इस प्रतियोगिता की एक वीडियो भी सामने आई है।

  देश के प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट करते हुए लोगों को कृष्ण जन्मोत्सव की बधाई दी है।    

राष्ट्रपति कोविंद ने बधाई संदेश देते हुए ट्वीट किया कि जन्माष्टमी के अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं। भगवान श्री कृष्ण ने 'निष्‍काम कर्म' अर्थात् फल की इच्छा किए बिना कर्म करने का संदेश दिया है। मेरी कामना है कि यह त्योहार सबके जीवन में हर्ष-उल्लास और उमंग लाएं। पीएम मोदी ने बधाई देते हुए लिखा सभी देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण!   

कई जगहों पर आज मनाई जा रही है जन्माष्टमी 
ब्रज में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कई मंदिरों में वृंदावन के इस्कॉन मंदिर, गोकुल और द्वारिकाधीश मंदिर ने फैसला किया है कि वह  आज (24 अगस्त) जन्माष्टमी मनाएंगे।  हालांकि, वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर, प्रेम मंदिर, नंदगाव और प्राचीन केशवदंव मंदिर में भी 23 अगस्त को जन्माष्टमी मनाई गई। कृष्ण की जन्मभूमी मथुरा में भी दो दिन ये त्योहार मनाया जा रहा है। 23 अगस्त को भी यहां कई मंदिरों में जन्माष्टमी मनाई गई जिसकी वीडियो भी सामने आई है।

दिल्ली के बड़े मंदिरों में लगेगा भक्तों का तांता 
दिल्ली के कई बड़े मंदिरों में आज जन्माष्टमी मनाई जा रही है। इसके लिए मंदिरों में जोरो-शोरों से तैयारियां भी हो रहीं है। पंजाबी बाग के जन्माष्टमी पार्क, संतोषी माता मंदिर हरिनगर, आद्या कात्यायनी शक्तिपीठ, छतरपुर, इस्कॉन मंदिर अमर कॉलोनी, गुफा वाला मंदिर प्रीत विहार, बिड़ला मंदिर  मंदिर मार्ग

फ्रांस में भी कृष्ण रंग में रंगे लोग 

फ्रांस के ISKCON मंदिर में भी भारी मात्रा में भक्तों ने इक्ट्ठा होकर जन्माष्टमी मनाई। इस दौरान वहां के मंदिर को बहुत ही खूबसूरती के साथ सजाया गया था। 

ये भी पढ़ें : ShriKrishna Janmashtmi : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में झूला झुलाकर ने उतारी कान्हा की आरती

ये भी पढ़ें : जन्‍माष्‍टमी के दिन घर में गूंजी किलकारी, जन्मी चार हाथ व चार पैर की अद्भुत बालिका

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप