Move to Jagran APP

हम दिखाते हैं इंसानियत..पर पाक के इरादे नापाक

पंजाब में पड़ोसी देश की सरहद पर तैनात बीएसएफ ने पाकिस्तान को देश की इंसानियत का चेहरा दिखाया है। पिछले तीन दिनों से सरबजीत की मौत पर पाक से खफा देश जब क्रोध की आग में जल रहा था, तब भी बीएसएफ अपना इंसानियत का धर्म निभा रहा था। सरबजीत पंजाब का था, इसलिए यहां तैनात बीएसएफ गलती से सीमा पार जाने वाले का दर्द समझती है।

By Edited By: Published: Sat, 04 May 2013 09:05 AM (IST)Updated: Sat, 04 May 2013 02:40 PM (IST)
हम दिखाते हैं इंसानियत..पर पाक के इरादे नापाक

निखिल शर्मा, जालंधर। 28 अगस्त 1990 को भिखीविंड से रास्ता भटककर पाकिस्तान सीमा में घुसा सरबजीत 23 साल बाद लाश बन वतन लौटा है। मगर पाकिस्तान की तरह हमारे वतन का सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) 'नापाक' नहीं है। पाक नाम से पाक है तो हम मन से 'पाक' हैं।

loksabha election banner

पंजाब में पड़ोसी देश की सरहद पर तैनात बीएसएफ ने पाकिस्तान को देश की इंसानियत का चेहरा दिखाया है। पिछले तीन दिनों से सरबजीत की मौत पर पाक से खफा देश जब क्रोध की आग में जल रहा था, तब भी बीएसएफ अपना इंसानियत का धर्म निभा रहा था। सरबजीत पंजाब का था, इसलिए यहां तैनात बीएसएफ गलती से सीमा पार जाने वाले का दर्द समझती है। पिछले तीन दिन में बीएसएफ ने एक पाक किशोरी समेत तीन लोगों को उसी दिन पाकिस्तान को लौटाया, जिस दिन वह गलती से सीमा पार पहुंचे। सरबजीत जिस तरह से पाकिस्तानी सीमा में घुसा था उस तरह से कई पाकिस्तानी आए दिनों पंजाब की सीमा में घुस आते हैं, पर बीएसएफ उन्हें सुरक्षित उनके देश वापस भेज देती है।

बीएसएफ ने इसी साल एक नहीं, दो नहीं, बल्कि आठ पाकिस्तानियों को उसी दिन उनके वतन भेजा है, जो गलती से भारतीय सीमा में आ गए थे। सरबजीत सिंह की हत्या को लेकर पूरे देश के लोगों में गुस्सा है। पाकिस्तान सरकार के रवैये को लेकर भारत के लोग रोष में और काफी नाराज हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.