हैदराबाद [प्रेट्र]। तेलंगाना के जगतियाल जिले में मंगलवार को एक बस के खाई में गिरने से ड्राइवर समेत 57 यात्रियों की मौत हो गई। मरने वालों में 36 महिलाएं और 5 बच्चे हैं। इस हादसे में 30 से अधिक लोग घायल हैं। इन्हें इलाज के लिए जगतियाल और पास के करीमनगर जिले ले जाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है। मौके पर पहुंचे जगतियाल के जिलाधिकारी ए शरत के मुताबिक, बस तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम की थी और वह कोंडागट्टू से जगतियाल जा रही थी। हादसा दोपहर 12 बजे के करीब हुआ। हैदराबाद से लगभग 200 किलोमीटर दूर शनिवारपेट गांव के नजदीक घाट रोड पर बस फिसलकर घाटी में गिर पड़ी। वित्त मंत्री एटेला राजेंदर ने जगतियाल में मीडिया को बताया कि हादसे में 57 लोगों की मौत हुई है।

मृतकों के परिजनों को पांच लाख की मदद
राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये की मदद देने का एलान किया है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को घायलों को तत्काल प्रभाव से चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने को भी कहा है। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीस) के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की है।

बस में थे क्षमता से अधिक लोग
जगतियाल की डीएसपी सिंधु शर्मा ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि 54 लोगों की क्षमता वाली बस में 90 से अधिक लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि ऐसा लगता है कि हादसे की वजह स्पीड ब्रेकर के नजदीक बस पर से ड्राइवर का नियंत्रण छूटना है। वहीं परिवहन निगम के अधिकारियों के मुताबिक हादसे की वजह की जांच जारी है।

 

Posted By: Manish Negi