Move to Jagran APP

IFFI के लिए इन दो फिल्‍मों को हटाने पर विवाद, सरकार पर बरसे मनीष तिवारी

गोवा में आयोजित होने जा रहे इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल ऑफ इंडिया को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के एक फैसले से मनीष तिवारी में नाराजगी है।

By Pratibha KumariEdited By: Published: Tue, 14 Nov 2017 12:49 PM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2017 01:00 PM (IST)
IFFI के लिए इन दो फिल्‍मों को हटाने पर विवाद, सरकार पर बरसे मनीष तिवारी
IFFI के लिए इन दो फिल्‍मों को हटाने पर विवाद, सरकार पर बरसे मनीष तिवारी

नई दिल्‍ली, आइएएनएस। जानेमाने कांग्रेस नेता व पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आइएफएफआइ) के फैसलों में सरकार के 'हस्‍तक्षेप' का आरोप लगाते हुए इसकी कड़ी आलोचना की है। गौरतलब है कि इस महीने के अंत में इस फिल्‍म फेस्टिवल का 48वां संस्‍करण गोवा में आयोजित होने जा रहा है। इस फेस्टिवल में दिखाई जाने वाली भारतीय फिल्‍मों की फाइनल लिस्‍ट से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दो फिल्‍मों को हटा दिया है, जिसे आइएफएफआइ की ज्‍यूरी ने सुझाया था।

loksabha election banner

इन दो फिल्‍मों को हटाया गया

सनल कुमार शशिधरन की मलयाली फिल्म ‘एस. दुर्गा’ और रवि जाधव की मराठी फिल्म ‘न्यूड’ को लिस्‍ट से हटाया गया है और इसको लेकर ही मनीष तिवारी ने नाराजगी जताई है। 26 फिल्‍मों की लिस्‍ट में ‘एस. दुर्गा’ और ‘न्यूड’ शामिल थीं।

फैसले को बताया हास्‍यास्‍पद

मनीष तिवारी ने ट्वीट कर इस फैसले को हास्‍यास्‍पद बताया और ज्‍यूरी के फैसलों में हस्‍तक्षेप का सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय पर आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि समय आ गया है कि रचनात्‍मक समुदाय के लोग इस तरह की सेंसरशिप के खिलाफ आवाज उठाएं।

सुजॉय घोष ने दिया इस्‍तीफा

आपको यह भी बता दें कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के इस फैसले के बाद फिल्‍मकार सुजॉय घोष जिन्‍हें ज्‍यूरीका प्रमुख बनाया गया था, उन्‍होंने सोमवार को इस्‍तीफा दे दिया। उन्‍होंने भी इस बात की पुष्टि की, मगर इस वक्‍त इस पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ें: मनीला में पीएम मोदी ने मप्र की बेटी को कविता पाठ के लिए किया आमंत्रित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.