Move to Jagran APP

Manipur Violence: मणिपुर में सेना और असम राइफल्स ने बढ़ाई गश्ती, बदमाशों के खिलाफ ऑपरेशन जारी

मणिपुर में हिंसा के बाद पूरे राज्य में सेना और असम राइफल्स की गश्ती बढ़ा दी गई है। भारतीय सेना ने बताया कि दोनों दलों के जवानों ने इंफाल पूर्व और चुराचांदपुर में दो समुदायों के बीच गोलीबारी की घटनाओं को रोका।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 26 May 2023 08:59 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 08:59 PM (IST)
Manipur Violence: मणिपुर में सेना और असम राइफल्स ने बढ़ाई गश्ती, बदमाशों के खिलाफ ऑपरेशन जारी
मणिपुर में सेना और असम राइफल्स ने बढ़ाई गश्ती।

इंफाल, एएनआई। मणिपुर में हिंसा के बाद पूरे राज्य में सेना और असम राइफल्स की गश्ती बढ़ा दी गई है। भारतीय सेना ने बताया कि दोनों दलों के जवानों ने इंफाल पूर्व और चुराचांदपुर में दो समुदायों के बीच गोलीबारी की घटनाओं को रोका। सेना ने कहा कि हथियारबंद बदमाशों ने फायरिंग की और ऊंचे इलाकों की तरफ भाग निकले। उन्होंने कहा कि कोई हताहत नहीं हुआ है। ऑपरेशन चल रहा है।

loksabha election banner

अमित शाह जाएंगे मणिपुर

इधर, हिंसा से जूझ रहे मणिपुर में मामले का समाधान निकालने के लिए गृहमंत्री अमित शाह 29 मई को राज्य का दौरा करेंगे। वे यहां तीन दिनों तक रुकेंगे। उनके दौरे से पहले गुरुवार रात इंफाल के कोंग्वा इलाके में कर्फ्यू के बीच हजारों की संख्या में स्थानीय लोग एकत्रित हुए और उन्होंने केंद्रीय मंत्री राजकुमार रंजन सिंह के आवास पर धावा बोल दिया।

केंद्रीय मंत्री के आवास पर धावा

वहां मौजूद सुरक्षा बलों को उन्हें रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इस दौरान मंत्री और उनका परिवार वहां नहीं था। मंत्री के आवास को किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। भीड़ में बड़ी संख्या में महिला और पुरुष मौजूद थे। वे कुकी और मैती समुदाय के बीच जारी हिंसा का जल्द से जल्द हल निकालने की मांग कर रहे थे।

वहीं, बुधवार को बिष्णुपुर जिले में मणिपुर के पीडब्ल्यूडी मंत्री कोंटौजम गोविंददास के घर पर भीड़ ने हमला बोल दिया था। इस दौरान गेट, खिड़कियां और फर्नीचर को नुकसान पहुंचाया गया। हमला करने वालों में अधिकांश महिलाएं थीं। मंत्री और उनका परिवार उस समय वहां मौजूद नहीं था। इस बीच हालत पर निगरानी और शांति बनाए रखने के लिए मिजोरम-मणिपुर सीमा पर शुक्रवार को असम राइफल्स की ओर से अस्थायी ठिकाना बनाया गया है।

नीट यूजी को लेकर नई तारीखों की घोषणा

वहीं, एनटीए ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी को लेकर नई तारीखों की घोषणा की है। यह तीन से पांच जून के बीच कभी भी हो सकती है। साथ ही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी यूजी) पांच से आठ जून के बीच आयोजित की जाएंगी, जबकि सीयूईटी पीजी के लिए परीक्षा पांच से 17 जून के बीच होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.