नई दिल्ली, जेएनएन। Manipur HSLC 10th Result 2019: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, मणिपुर (BSEM) या मणिपुर बोर्ड 10वीं या एचएसएलसी का रिजल्ट शनिवार को नतीजे जारी कर दिए है। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट manresults.nic.in और bsem.nic.in  पर यह परिणाम घोषित किए है। साझा किए गए आधिकारिक आंकड़ो के अनुसार, कुल 37358 विद्यार्थियों का परिणाम शनिवार को जारी कर दिया है, जिसमें से 74.69% छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। प्रारंभिक रिपोर्टों में संकेत दिया गया है कि 572 अंकों के साथ भूमिका शमुरेलपट्टम स्टेट टॉपर बन गई है। 

BoSEM के सेक्रटरी डॉ चिथुंग मैरी थॉमस ने कक्षा 10 के परिणाम की घोषणा की तारीख और समय के बारे में एक नोटिस जारी किया था। नोटिस में यह भी बताया गया था कि परिणाम मणिपुर बोर्ड या संबंधित स्कूलों के नोटिस बोर्ड पर प्रदर्शित नहीं होंगे। छात्रों को एचएसएलसी रिजल्ट 2019 को ऑनलाइन चेक करने के लिए निम्न वेबसाइट www.manresults.nic.in www.bosem.in www.manipureducation.gov.in  www.manipur.gov.in पर जाने का निर्देश दिया गया था।

इस तरह देखे नतीजे

Step 1:  छात्र सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट manresults.nic.in पर जांए। 

Step 2: इसके बाद ‘High School Leaving Certificate Examination 2019’ सलेक्ट करें। 

Step 3: अब आप अपना रोल नंबर लिखकर सब्मिट कर दें, इसके बाद आपके नतीजें आपके सामने होंगे। 

Step 4: इसके बाद आप अपने परिणाम को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

बता दें कि मणिपुर बोर्ड ने 8 मई 2019 को कक्षा 12वीं के नतीजे घोषित किए थे। पिछले साल कक्षा दसवीं के नतीजे 25 मई को जारी किए थे। पिछले साल छात्रों का पास प्रतिशत 73.18 रहा था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ayushi Tyagi