Move to Jagran APP

एयर इंडिया ने राष्ट्रमंडल गोल्ड मेडलिस्ट मनिका बत्रा से मांगी माफी, जानिए क्या है पूरा मामला

मनिका बत्रा और 6 अन्य खिलाड़ियों को फ्लाइट में चढ़ने से रोकने संबंधी विवाद पर एयर इंडिया ने माफी मांगी है।

By Arti YadavEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 07:26 AM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 12:43 PM (IST)
एयर इंडिया ने राष्ट्रमंडल गोल्ड मेडलिस्ट मनिका बत्रा से मांगी माफी, जानिए क्या है पूरा मामला
एयर इंडिया ने राष्ट्रमंडल गोल्ड मेडलिस्ट मनिका बत्रा से मांगी माफी, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली (जागरण संवाददाता)। भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और 6 अन्य खिलाड़ियों को फ्लाइट में चढ़ने से रोकने संबंधी विवाद पर एयर इंडिया ने माफी मांगी है। एयर इंडिया ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी, हम खिलाड़ियों से माफ़ी मांगते हैं। एयर इंडिया ने आगे सफाई देते हुए बताया कि एयर इंडिया की परंपरा के अनुसार हमें खिलाड़ियों के ट्रिप के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। खिलाड़ियों को एयर इंडिया की तरफ से होटल में ठहराया गया और अगले दिन की फ्लाइट से भेजने का ऑफर भी किया गया।

loksabha election banner

बता दें कि एयर इंडिया ने भारतीय टेबल टेनिस स्टार व कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता मनिका बत्रा समेत सात टेबल टेनिस खिलाड़ियों को रविवार को मेलबर्न जाने वाले विमान में सवार होने (बोर्ड) से मना कर दिया था। 17 सदस्यीय भारतीय दल को सोमवार से शुरू हो रहे आइटीटीएफ व‌र्ल्ड टूर ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आइजीआइ) से विमान में सवार होना था। लेकिन सिर्फ दस खिलाड़ी ही जा सके थे।

मनिका, शरत कमल, मौमा दास जैसे स्टार खिलाड़ियों सहित सात खिलाड़ियों को यह कहते हुए विमान में सीट नहीं दी गई कि सभी सीटें भर चुकी हैं। मनिका ने पीएमओ और केंद्रीय खेल मंत्री को ट्वीट कर नाराजगी भी जताई थी। काफी मशक्कत के बाद ही ये खिलाड़ी रात को मेलबर्न के लिए रवाना हो सके थे। इसकी सूचना खुद मनिका बत्रा ने ट्वीट कर दी थी।

मनिका बत्रा साथियों के साथ सुबह करीब नौ बजे एयरपोर्ट पहुंचीं। चेक-इन के दौरान काउंटर पर मौजूद एयरलाइंस के कर्मचारी ने बताया कि दिल्ली से मेलबर्न जाने वाली फ्लाइट एआइ-308 की सभी सीटें भर चुकी हैं। लिहाजा 10 खिलाड़ी ही इस विमान से जा सकते हैं। खिलाड़ियों ने उन्हें बताया कि उन्हें जाने नहीं दिया गया तो उनकी चैंपियनशिप छूट सकती है। मगर कोई फायदा नहीं हुआ और मनिका सहित अन्य सात खिलाड़ियों को विमान में जगह नहीं मिली।

इसके बाद मनिका ने ट्वीट किया कि 17 खिलाड़ियों का हमारा कंटीजेंट एयर इंडिया की फ्लाइट एआइ-308 से मेलर्बन के लिए रवाना होने वाला था। एयर इंडिया काउंटर पर पहुंचने के बाद हमें जानकारी दी गई कि विमान की सभी सीटें भर चुकी हैं और सिर्फ दस खिलाड़ी ही जा सकते है। मेरे सहित शरत कमल, मौमा दास, मधुरिका, हरमीत, सुतीर्थ और साथियान मेलबर्न के लिए रवाना नहीं हो सके थे। उन्होंने इस ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर और एयर इंडिया को भी टैग किया।

मनिका के ट्वीट को कई लोगों ने रिट्वीट भी किया। रात नौ बजकर 10 मिनट पर मनिका बत्रा ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री, खेल मंत्रालय का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा कि हमें आज रात की फ्लाइट की टिकट मिल गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने मनिका बत्रा को फिटनेस चैलेंज भी दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.