कोलकाता, जागरण न्यूज नेटवर्क। कोलकाता नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर गो-एयर के विमान में बम होने की अफवाह के बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। साथ ही एक यात्री को हिरासत में ले लिया गया। हिरासत में लिए गए यात्री का नाम ऋषभ चौधरी (30) है।

वह शनिवार सुबह 7.45 बजे गो एयर के विमान से ही कोलकाता पहुंचा था। इससे पहले हैदराबाद एयरपोर्ट से भी बम की अफवाह फैलाने वाले एक यात्री को हिरासत में लिया गया है, जिससे ऋषभ ने विमान में बम होने की चर्चा की थी।

जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह हैदराबाद से कोलकाता के लिए गो-एयर के विमान ने उड़ान भरी, मगर कुछ देर बाद ही पायलट ने कोलकाता एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क कर एक यात्री द्वारा विमान में बम रखे जाने की अफवाह फैलाने की जानकारी दी। इसके बाद कोलकाता एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई।

सीआइएसएफ ने बम की अफवाह फैलाने के आरोप में ऋषभ चौधरी को हिरासत में ले लिया। एयरपोर्ट अधिकारियों की मानें तो ऋषभ हैदराबाद एयरपोर्ट पर अपने एक साथी के साथ विमान में बम होने की चर्चा कर रहा था।

वह बता रहा था कि हैदराबाद से चेन्नई जाने वाली गो-एयर के विमान में बम है। लेकिन, एयरपोर्ट पर बैठे एक अन्य यात्री ने दोनों की बातें सुन लीं और इसकी सूचना सीआइएसएफ को दे दी। तुरंत इसे गंभीरता से लेते हुए विमान की तलाशी ली गई, लेकिन विमान से कुछ भी नहीं मिला। सीआइएसएफ ने वहां एक यात्री को हिरासत में ले लिया।

हैदराबाद-चेन्नई के लिए उड़ान भरने वाले गो एयर विमान की तलाशी भी ली गई, लेकिन उसमें से कुछ भी नहीं मिला। इस कारण उड़ान में एक घंटे का विलंब भी हुआ। सीआइएसएफ ने वहां से यात्री को हिरासत में ले लिया। उससे विमान में बम रखे जाने संबंधी जानकारी पूछी गई, तो उसने ऋषभ का नाम लिया।

तुरंत हैदराबाद सीआइएसएफ ने कोलकाता सीआइएसएफ को मामले से अवगत कराया और विमान में ऋषभ के सवार होने की जानकारी दी। विमान जैसे ही कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचा ऋषभ को हिरासत में ले लिया गया। उससे पूछताछ कर अफवाह फैलाने के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

गौरतलब हो कि इसी साल विमान में बम होने की अफवाह फैलाने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया था। दो साल पहले भी दिल्ली-कोलकाता के गो एयर के विमान में बम होने की अफवाह फैलाने के आरोप में दो यात्रियों को गिरफ्तार किया गया था।

 

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस