जयपुर, जेएनएन। राजस्थान में करौली जिले के पहाड़ी में एक युवक-युवती को आपत्तिजनक हालत में पकड़कर उनके साथ एक दर्जन लोगों द्वारा मारपीट एवं अभद्र व्यवहार करने की बात सामने आई है। इस प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शनिवार को पुलिस हरकत में आई। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो के अनुसार, करीब एक दर्जन लोगों ने पहाड़ी गांव के सुनसान इलाके में एक युवक और युवती को आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। इन लोगों ने पहले तो युवक और युवती के साथ मारपीट की और फिर उनके कपड़े उतारने लगे।

वीडियो में आरोपी युवती के साथ अभद्र हरकतें करते नजर आ रहे है। युवती को छोड़ने के लिए युवक उन लोगों के कभी पैर पकड़ रहा है, तो कभी हाथ जोड़ रहा है, लेकिन वे युवती को छोड़ने को तैयार नहीं दिख रहे। इस पूरे घटनाक्रम का आरोपितों में से ही किसी एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल से वीडियो बना लिया। वीडियो में आरोपितों द्वारा युवक-युवती से गाली-गलौच करने की बात भी सुनाई दे रही है। यह वीडियो करीब एक सप्ताह पुराना बताया जा रहा है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल शनिवार को हुआ।

इस वीडियो के वायरल होते ही पूरे करौली जिले में हड़कंप मच गया। पुलिस तक मामला पहुंचा तो अधिकारी हरकत में आए। जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि आरोपितों की तलाश शुरू की गई है। पीड़ित युवक और युवती की पुलिस ने पहचान कर ली है। जिला के सभी पुलिस थानों में सूचना दी गई है। आईटी सेल भी सक्रिय हो गया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

बेनीवाल ने बताया कि जिस स्थान पर युवक-युवती को पकड़कर आरोपितों ने वीडियो बनाया है, उस स्थान की भी पहचान की गई है। उल्लेखनीय है कि कुछ माह पूर्व प्रदेश में अलवर जिले के थानागाजी में एक युवक और युवती को पकड़कर मारपीट करने एवं युवती के साथ अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया था। इस मामले में आधा दर्जन आरोपितों को कोर्ट से सजा हुई और यह मामला पूरे देश में चर्चित हुआ था।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस