कोलकाता। गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आतंकवाद से मुकाबले के लिए नेशनल काउंटर टेररिज्म सेंटर (एनसीटीसी) बनाने के लिए राज्यों के बीच आपसी सहमति पर जोर देते हुए दावा किया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस विषय पर सकारात्मक संकेत दिए हैं और वह कुछ संशोधनों के साथ इसे लागू करने पर सहमत हैं।

राज्य के दो दिवसीय दौरे पर रविवार को यहां पहुंचे गृहमंत्री शिंदे ने सोमवार दोपहर दक्षिण 24 पनगना जिले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार प्रस्तावित आतंकवाद निरोधी एजेंसी पर राज्यों से जारी गतिरोध को तोड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि वह (ममता) इसके लिए तैयार हैं। लेकिन अन्य मुख्यमंत्री इसका विरोध कर रहे हैं। हमने पहले भी उनसे एनसीटीसी पर बातचीत की है। वह इसके कुछ प्रावधानों पर बातचीत करना चाहती हैं।

गौरतलब है कि एनसीटीसी के गठन को लेकर कुछ राज्यों ने यह कहते हुए विरोध जताया था कि इससे उनके अधिकारों का अतिक्रमण होगा। ममता के अलावा, तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के जबरदस्त विरोध के बाद केंद्र सरकार ने इसके गठन को स्थगित कर दिया था।

शिंदे ने बातचीत में कहा कि आतंकवाद से लड़ने के लिए हम सब प्रतिबद्ध हैं, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी ऐसा ही चाहते हैं। लेकिन सभी मुख्यमंत्री यह कह रहे हैं कि उनके अधिकारों में कोई दखलंदाजी नहीं होनी चाहिए। हम मिलकर रास्ता निकालने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं।

इसके साथ ही शिंदे और ममता के बीच राज्य के तटीय सुरक्षा के मुद्दे पर भी बातचीत हुई। शिंदे ने बीएसएफ के लिए जमीन मुहैया कराने को लेकर मुख्यमंत्री का आभार जताया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप