Move to Jagran APP

पुरुष ने किया महिला अभ्यर्थियों का फिटनेस टेस्ट

राजस्थान के चित्तौडगढ़ में वन विभाग की भर्ती में एक पुरूष द्वारा महिला अभ्यर्थियों का फिटनेस टेस्ट किए जाने की घटना सामने आई है।

By anand rajEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2016 08:24 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2016 08:34 PM (IST)
पुरुष ने किया महिला अभ्यर्थियों का फिटनेस टेस्ट

जयपुर। राजस्थान के चित्तौडगढ़ में वन विभाग की भर्ती में एक पुरूष द्वारा महिला अभ्यर्थियों का फिटनेस टेस्ट किए जाने की घटना सामने आई है। इस मामले में टेस्ट ले रहे पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है।

loksabha election banner

जिस समय ये जांच हो रही थी वहां वन विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद थे। ये देख किसी को शर्म भी नहीं आई।

वनपाल के 57 पदों पर भर्ती के लिए चित्तौडगढ़ के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 250 अभ्यर्थी आए थे। इसमें 15 लडकियां थीं। लडकों के शारीरिक माप लेने के लिए दो मेल डॉक्टर और लडकियों के लिए एक महिला डॉक्टर को वहां लगाया गया था।

ये भी पढ़ेंः आठवीं का छात्रा का राष्ट्रपति को पत्र, १० दिन में नहीं मिला न्याय तो कर लूंगी खुदकुशी

एसीएफ समीउल्लाह खान ने बताया कि लड़कियों का शारीरिक माप लेने वाले वनकर्मी करण पाल यादव से पूछा गया तो उसने बताया कि वहां बैठीं फीमेल डॉक्टर माला ने उसे ऐसा करने को कहा था। मीडिया में सामने आने के बाद वनमंत्री राजकुमार रिणवां ने मामले की पूछताछ कराई तो सामने आया कि महिला डॉक्टर चाय पीने चली गई थी, जिसके पीछे से पुरुष कर्मचारियों ने महिला अभ्यार्थियों कस फिटनेस टेस्ट लेना शुरू कर दिया।

मंत्री ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर उस केंद्र का नेतृत्व कर रहे डॉक्टर और वनकर्मी को निलंबित कर दिया गया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः आतंकी का फोन हैक करने से ऐपल का इनकार

जब इस भर्ती का वीडियो महिला एवं बाल विकास मंत्री अनीता भदेल तक पहुंचा तो उन्होंने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए। इधर, महिला आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.