Move to Jagran APP

Photos: देशभर में मकर संक्रांति को लेकर लोगों में उत्साह, मध्य प्रदेश में पतंग उत्सव तो गंगा घाट पर स्नान के लिए पहुंचे भक्त

देशभर में मकर संक्रांति मनाई जा रही है। इस मौके पर देशभर में उत्साह बना हुआ है। कोरोना को ध्यान में रखते हुए एहतियात बरती जा रही है। पावन अवसर पर मध्य प्रदेश में पतंग उत्सव का आयोजन किया है वहीं गंगा घाट पर भक्त स्नान के लिए पहुंचे।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 12:44 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 12:44 PM (IST)
Photos: देशभर में मकर संक्रांति को लेकर लोगों में उत्साह, मध्य प्रदेश में पतंग उत्सव तो गंगा घाट पर स्नान के लिए पहुंचे भक्त
Makar Sankranti पर मध्य प्रदेश में पतंग उत्सव तो गंगा घाट पर स्नान के लिए पहुंचे भक्त

नई दिल्ली, जेएनएन। आज यानी 14 जनवरी को देशभर में मकर संक्रांति मनाई जा रही है। इस खास मौके पर देशभर में धूम है। लोगों के बीच इस पर्व को लेकर खासा उत्साह बना हुआ है। हालांकि कोरोना के चलते देशवासियों को इस त्योहार को मनाते समय एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। मध्य प्रदेश में तो इस खास अवसर पर पतंग उत्सव का आयोजन किया गया है वहीं उत्तराखंड, कर्नाटक से लेकर पंजाब में भक्त सुबह-सुबह स्नान कर पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से लेकर तमाम दिग्गजों ने इस पावन अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। तो आइये तस्वीरों में देखते हैं कि देश में मकर संक्रांति कैसे मनाई जा रही है।

loksabha election banner

मध्य प्रदेश में मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर पतंग उत्सव का आयोजन किया गया है। इस खास मौके पर कहा जाता है कि आज के दिन पतंग भी उड़ाने जाती है।

बिहार में लोगों के बीच इस फेस्टिवल लेकर उत्साह बना हुआ है। आज मकर संक्रांति के अवसर पर गांधी घाट पर भक्तों ने सभी अनुष्ठान किया।

उत्तराखंड के हरिद्वार में गंगा नदी में मकर संक्रांति के अवसर पर श्रद्धालुओं ने स्नान किया। यहां पर भी भक्तो में इस पर्व को लेकर उत्साह है।

उधर, पंजाब में भी मकर संक्रांति को लेकर खास उत्सव देखा गया। अमृतसर में मौजूद स्वर्ण मंदिर में भी भक्तों ने पूजा-अर्चना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.