नई दिल्ली, जेएनएन। आज यानी 14 जनवरी को देशभर में मकर संक्रांति मनाई जा रही है। इस खास मौके पर देशभर में धूम है। लोगों के बीच इस पर्व को लेकर खासा उत्साह बना हुआ है। हालांकि कोरोना के चलते देशवासियों को इस त्योहार को मनाते समय एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। मध्य प्रदेश में तो इस खास अवसर पर पतंग उत्सव का आयोजन किया गया है वहीं उत्तराखंड, कर्नाटक से लेकर पंजाब में भक्त सुबह-सुबह स्नान कर पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से लेकर तमाम दिग्गजों ने इस पावन अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। तो आइये तस्वीरों में देखते हैं कि देश में मकर संक्रांति कैसे मनाई जा रही है।

मध्य प्रदेश में मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर पतंग उत्सव का आयोजन किया गया है। इस खास मौके पर कहा जाता है कि आज के दिन पतंग भी उड़ाने जाती है।

बिहार में लोगों के बीच इस फेस्टिवल लेकर उत्साह बना हुआ है। आज मकर संक्रांति के अवसर पर गांधी घाट पर भक्तों ने सभी अनुष्ठान किया।

उत्तराखंड के हरिद्वार में गंगा नदी में मकर संक्रांति के अवसर पर श्रद्धालुओं ने स्नान किया। यहां पर भी भक्तो में इस पर्व को लेकर उत्साह है।

उधर, पंजाब में भी मकर संक्रांति को लेकर खास उत्सव देखा गया। अमृतसर में मौजूद स्वर्ण मंदिर में भी भक्तों ने पूजा-अर्चना की।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021