Move to Jagran APP

भारतीय नौसेना को मिली बड़ी सफलता, सोमालिया के तट से हथियार व गोला-बारूद जब्त किए

नौसेना अधिकारी ने बताया कि समुद्री डाकू इन हथियारों का उपयोग नहीं कर सकें, इसलिए यह बरामदगी की गई है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 12:11 AM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 12:11 AM (IST)
भारतीय नौसेना को मिली बड़ी सफलता, सोमालिया के तट से हथियार व गोला-बारूद जब्त किए
भारतीय नौसेना को मिली बड़ी सफलता, सोमालिया के तट से हथियार व गोला-बारूद जब्त किए

नई दिल्ली, प्रेट्र। अदन की खाड़ी में तैनात भारतीय नौसेना के जहाज को बड़ी सफलता हाथ लगी है। शुक्रवार को समुद्री डाकुओं को पकड़ने के लिए यहां मौजूद जहाज के कमांडर ने ऑपरेशन चलाकर सोमालिया के तट से हथियार और गोला-बारूद जब्त कर लिया। यह जानकारी शनिवार को नौसेना अधिकारियों ने दी। बता दें कि इसी तरीके का एक ऑपरेशन इसी जहाज ने पिछले महीने भी चलाया था।

loksabha election banner

शुक्रवार को आइएनएस सुनयना द्वारा चलाए गए इस अभियान में एक नौका से उच्च क्षमता वाली चार एके-47 राइफल, एक लाइट मशीनगन के साथ ही इन हथियारों के गोला बारूद बरामद किए गए।

अधिकारी ने बताया कि नौसेना के जहाज को सोमालिया के तट से 25 नॉटिकल मील और सोकोत्रा द्वीप के पास एक मछली पकड़ने वाली संदिग्ध नौका का पता चला था जिसके बाद उसे पकड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया गया।

नौका से हथियार और गोला-बारूद जब्त करने के बाद उसकी अच्छी तरह से तलाशी ली गई और फिर नौका को जाने दिया गया। नौसेना अधिकारी ने बताया कि समुद्री डाकू इन हथियारों का उपयोग नहीं कर सकें, इसलिए यह बरामदगी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.