इटारसी, राज्य ब्यूरो। मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगु भाई पटेल प्रवास के दौरान बुधवार को नर्मदापुरम जिले तवानगर पहुंचे। यहां के पिपरिया कला निवासी एक आदिवासी परिवार कमल कासदे के घर पर उन्होंने मक्का की रोटी और बरबटी की सब्जी खाई और कहा कि अगली बार फिर यही खाना खाने आएंगे।

राज्यपाल ने कहा- जल, जंगल और जमीन पर आदिवासियों का अधिकार

पिपरिया कलां में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि जल, जंगल और जमीन पर आदिवासियों का अधिकार है और इसी के तहत केंद्र और राज्य की सरकार ने आदिवासियों को वन अधिकार के पट्टे भी आवंटित किए हैं।

राज्यपाल ने कहा- आदिवासी बच्चे पीछे नहीं, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार संकल्पित

उन्होंने कहा कि आदिवासी बच्चे आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है, विदेशों में भी अध्ययन के लिए सरकार उनकी मदद कर रही है। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी सरकार संकल्पित है। इस दौरान राज्यपाल ने स्वसहायता समूह को सम्मानित किया। कार्यक्रम में उन्होंने स्कूली बच्चों को बैग और टॉफी वितरित कीं।

वरिष्ठ भाजपा नेता कप्तान सिंह सोलंकी पेगासस मामले की जांच के पक्ष में

भाजपा के वरिष्ठ नेता और हरियाणा व त्रिपुरा के राज्यपाल रहे कप्तान सिंह सोलंकी ने पेगासस जासूसी मामले की जांच का समर्थन किया है। उन्होंने संसद में चल रहे गतिरोध को समाप्त करने के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बातचीत की जरूरत बताई है। बता दें कि सोलंकी मप्र के ग्वालियर क्षेत्र के कद्दावर भाजपा नेता हैं तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हैं। वे भाजपा के संगठन में कई पदों पर रहे हैं।

Edited By: Bhupendra Singh