Move to Jagran APP

Ludhiana court blast: मुख्य साजिशकर्ता हरप्रीत सिंह दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, आतंकी पर था 10 लाख का इनाम

मोस्ट वांटेड आतंकवादी और 2021 लुधियाना कोर्ट बम ब्लास्ट मामले का मुख्य साजिशकर्ता दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी एनआईए ने दी है। फरार आतंकवादी हरप्रीत सिंह को मलेशिया के कौला लुम्पुर से आने पर गिरफ्तार किया गया।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Fri, 02 Dec 2022 07:42 AM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 07:42 AM (IST)
Ludhiana court blast: मुख्य साजिशकर्ता हरप्रीत सिंह दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, आतंकी पर था 10 लाख का इनाम
लुधियाना कोर्ट बम ब्लास्ट मामले का मुख्य साजिशकर्ता दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

नई दिल्ली,एजेंसी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिसंबर 2021 में फरार लुधियाना कोर्ट बिल्डिंग ब्लास्ट साजिशकर्ता और वांछित आतंकवादी हरप्रीत सिंह को मलेशिया के कौला लुम्पुर से आने के तुरंत बाद दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया है। एजेंसी ने कहा शुक्रवार को।

loksabha election banner

पंजाब के अमृतसर जिले के रहने वाले हरप्रीत को गुरुवार को मलेशिया से वापसी के वक्त इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया।

मोस्ट वांटेड आतंकवादी है हरप्रीत सिंह

एनआईए ने जानकारी देते हुए कहा, मोस्ट वांटेड आतंकवादी और 2021 लुधियाना कोर्ट बम ब्लास्ट मामले का मुख्य साजिशकर्ता दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 1 दिसंबर को फरार आतंकवादी हरप्रीत सिंह को मलेशिया के कौला लुम्पुर से आने पर गिरफ्तार किया है। 

एनआईए ने आगे बताया कि हरप्रीत, लखबीर सिंह रोडे का सहयोगी है जो पाकिस्तान स्थित इंटरनेशल सिख यूथ फेडरेशन(ISYF) का प्रमुख है। हरप्रीत, लखबीर सिंह रोडे के साथ दिसंबर 2021 लुधियाना कोर्ट बिल्डिंग ब्लास्ट के साजिशकर्ताओं में से एक था। बता दें कि उस विस्फोट में एक की मौत और कई घायल हुए थे।

हरप्रीत सिंह पर 10 लाख रुपये का था इनाम

एनआईए ने यह भी बताया कि हरप्रीत सिंह पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था, जिसके खिलाफ विशेष एनआईए अदालत से गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था और एक लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था। 

लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स में किया था विस्फोट 

एनआईए ने जानकारी देते हुए कहा कि रोड के निर्देश पर काम करते हुए हरप्रीत ने विशेष रूप से निर्मित IED की डिलीवरी का समन्वय किया, जिसे पाकिस्तान से उसके भारत स्थित सहयोगियों को भेजा गया था, जिसका उपयोग लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स विस्फोट में किया गया था। 

यह मामला शुरू में पंजाब पुलिस द्वारा 23 दिसंबर, 2021 को दर्ज किया गया था और एनआईए ने इस साल 1 जनवरी को इसे फिर से दर्ज किया।

यह भी पढ़ें-  Weather Update Today: देश के इन राज्यों में बढ़ी ठंड, जानें कैसा है मौसम का हाल

यह भी पढ़ें- अग्निवीरों के लिए वैकल्पिक रोजगार तलाशने में जुटी सरकार, देशी उत्पादन कंपनियों के साथ रक्षा सचिव ने की बैठक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.