Move to Jagran APP

सिंगापुर के पासपोर्ट पर लंदन में छिपा है पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी

हजारों करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी देश से फरार होकर सिंगापुर के पासपोर्ट के जरिये लंदन में छिपा हुआ है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 19 May 2018 09:42 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 06:59 AM (IST)
सिंगापुर के पासपोर्ट पर लंदन में छिपा है पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी
सिंगापुर के पासपोर्ट पर लंदन में छिपा है पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी

नई दिल्ली, आइएएनएस। हजारों करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी देश से फरार होकर सिंगापुर के पासपोर्ट के जरिये ब्रिटेन पहुंच लंदन में छिपा हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुसार, नीरव एवं उसके परिवार के लोगों को जांच में शामिल होने के लिए कई समन भेजे गए, लेकिन आरोपियों ने इन सबकी अनदेखी करते हुए विदेश में छिपना पसंद किया। केंद्रीय एजेंसी का कहना है कि फिलहाल नीरव और उसके परिजन जांच एजेंसियों की पहुंच से बाहर हैं।

loksabha election banner

-ईडी ने कहा, कई समन भेजे, लेकिन पहुंच से बाहर है हजारों करोड़ के पीएनबी घोटाले का आरोपी

-प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार, नीरव के भाई निशाल एवं बहन पूर्वी के पास है बेल्जियम का पासपोर्ट

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के मुताबिक, वर्तमान में नीरव मोदी लंदन में छिपा हुआ है। सिंगापुर का पासपोर्ट हासिल करने के बाद उसने ब्रिटेन की ओर रुख किया। केंद्रीय एजेंसी के अनुसार, नीरव का भाई निशाल मोदी के पास बेल्जियम का पासपोर्ट है। वह बेल्जियम के शहर एंटवर्प में छिपा है। इसी प्रकार नीरव की बहन पूर्वी मेहता के पास भी बेल्जियम का पासपोर्ट है, लेकिन उसने हांगकांग को अपना ठिकाना बना रखा है। ईडी सूत्र बताते हैं कि नीरव का जीजा एवं पूर्वी का पति मयंक मेहता (रोजी ब्ल्यू डायमंड का मालिक) के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है। वह हांगकांग और न्यूयार्क के बीच चक्कर काटता रहता है।

प्रवर्तन निदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, 'पीएनबी बैंक घोटाले की जांच में शामिल होने के लिए नीरव और उसके परिजनों को ईमेल के जरिये समन भेजा जा चुका है। इसमें उसके पिता दीपक मोदी, बहन पूर्वी मेहता और जीजा मयंक मेहता भी शामिल हैं।'

ध्यान रहे कि पीएनबी बैंक घोटाला उजागर होने के बाद नीरव मोदी और उसके परिजन देश छोड़ कर भाग गए। सीबीआइ और ईडी ने नीरव और उसके मामा मेहुल चौकसी के ठिकानों पर छापेमारी की। नीरव मोदी एंड कंपनी को पकड़ने के लिए इंटरपोल से भी मदद मांगी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.