नई दिल्ली, एजेंसी। महाराष्ट्र में पिछले एक महीने से जारी राजनीतिक घमासान में रोजाना नए ट्विस्ट एंड टर्न देखने को मिल रहे हैं। आज भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, उनसे पहले ही एनसीपी के अजीत पवार उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं। इसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अब हमारे पास साबित करने के लिए बहुमत नहीं हैं। इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। इसी के साथ सोशल मीडिया पर भी एक बार फिर मीम्स वायरल होने लगे हैं। नीचें देखें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स और जोक्स। 

इससे पहले जब देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजीत पवार ने उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। तब भी इसी तरह की मीम्स वायरल हुए थे। 

एक यूजर ने ऐ दिल है मुश्किल के गाने का एक सीन शेयर करते हुए लिखा कि मुख्यमंत्री के तौर पर देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद शिवसेना काफी खुश है। 

 कांग्रेस पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेकर भी कई मीम्स वायरल हो रहे हैं। 

वहीं कई लोगों ने ट्वीट करते हुए लिखा है देवेंद्र फडणवीस हम आपको राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर काफी मिस करेंगे। 

 

सोशल मीडिया पर लोग एक से बढ़कर एक मजाकिया पोस्ट शेयर कर रहे हैं। 

मंगलवार को महाराष्ट्र की राजनीति 360 डिग्री के टर्न के साथ बदल गई है। फिर से महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात तीन दिन पुराने मोड़ पर लौट आए हैं।

बता दें कि आज जैसे ही अजीत पवार ने अपना इस्तीफा सौंपा उसी के बाद से  देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की भी चर्चाएं शुरू हो गईं थीं।

बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट ने लाइव टेलीकास्ट के जरिए फ्लोर टेस्ट का आदेश दिए था। इसके बाद भाजपा के पास कोई रास्ता नहीं बचा था। 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में पूरी राजनीतिक तस्वीर बदलती दिख रही है। कोर्ट ने बुधवार को हुई सुनवाई में कहा था कि कल शाम 5 बजे तक बहुमत परीक्षण हो जाना चाहिए।

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस