Move to Jagran APP

महाराष्‍ट्र में एक मंत्री भी कोरोना की चपेट में, कुल 6,427 संक्रम‍ित, अब तक 283 की गई जान

महाराष्‍ट्र में एक मंत्री में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई है। राज्‍य में एक ही दिन में 778 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 6427 पर पहुंच गई है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 06:37 AM (IST)
महाराष्‍ट्र में एक मंत्री भी कोरोना की चपेट में, कुल 6,427 संक्रम‍ित, अब तक 283 की गई जान
महाराष्‍ट्र में एक मंत्री भी कोरोना की चपेट में, कुल 6,427 संक्रम‍ित, अब तक 283 की गई जान

ठाणे, पीटीआइ/जेएनएन। महाराष्‍ट्र में कोरोना का प्रकोप और विकराल होता जा रहा है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, महाराष्‍ट्र में एक मंत्री भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। एक स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने मंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में जानकारी दी। मंत्री महोदय का मुंबई के एक अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। हालांकि एजेंसी ने मंत्री के नाम का खुलासा नहीं किया है। वैसे संक्रमण के मामलों की लिहाज से गुरुवार का दिन महाराष्ट्र के लिए सबसे भयावह रहा। यहां एक ही दिन में 778 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 6,427 पर पहुंच गई।

loksabha election banner

बता दें कि महाराष्‍ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस के कारण 14 और लोगों की मौत हो गई जिसके साथ राज्‍य में जान गंवाने वालों की संख्या 283 पर पहुंच गई है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, अकेले मुंबई में गुरुवार को 478 नए मामले सामने आए जिसके साथ ही महानगर में संक्रमितों का आंकड़ा 4,232 पर पहुंच गया है। मुंबई में अब तक इस वायरस से 168 लोगों मौत भी हो चुकी है। ठाणे में 42 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या 542 पहुंच गई है। वहीं पुणे में 104 नए मामले सामने आए जिसके साथ जिले में संक्रमितों की संख्‍या 985 हो गई है।

मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से राज्य में हर रोज 500 के करीब कोरोना पॉजिटिव मामले आ रहे हैं। हालांकि इसके साथ ही कुछ राहत देने वाली खबरें भी हैं। महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार, बुधवार को राज्य में एक ही दिन में 150 रोगी डिस्चार्ज किए गए। पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन 26 रोगी ठीक होकर घर जा रहे हैं। राज्य में कोविड-19 से ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या भी 13 फीसद है। ठीक होकर घर जाने वालों में 91 से 100 वर्ष तक की उम्र के लोग भी शामिल हैं। यही नहीं कोरोना से होने वाली मृत्यु दर भी सात से घटकर पांच पर आ गई है। शुरुआती दौर में राज्य में 14 हॉटस्पॉट थे जो अब घटकर पांच रह गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.