मुंबई, आईएएनएस। महाराष्ट्र के मुंबई में एक व्यक्ति द्वारा जुड़वां बहनों से शादी करने का मामला अब तूल पकड़ता दिख रहा है। एक ही मंडप में दो महिलाओं से शादी की बात सामने आने के बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। लेकिन अब तीनों लोग फंसते दिख रहे हैं, राज्य महिला आयोग ने खबरों की जांच करने और कार्रवाई करने का निर्देश सोलापुर पुलिस को दे दिया है।

अवैध विवाह के तहत कार्रवाई का निर्देश

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (MSCW) की चेयरपर्सन रूपाली चाकणकर ने सोलापुर के पुलिस अधीक्षक से पूछताछ करने, आईपीसी की धारा 494 के तहत अवैध विवाह के तहत कार्रवाई शुरू करने और प्राथमिकता पर MSCW को रिपोर्ट करने के लिए कहा है।

इंजीनियर हैं दोनों बहनें, वायरल वीडियो से चर्चा में आया मामला 

मुंबई के रहने वाले अतुल अवताडे ने दो जुड़वां बहनों, रिंकी एम. पडगांवकर और पिंकी एम. पडगांवकर से शादी की। दोनों बहनों की उम्र 36 वर्ष है और वे इंजीनियर हैं, जो मुंबई में एक निजी आईटी कंपनी में काम करती हैं और कांदिवली पश्चिम में रहती हैं। शादी 2 दिसंबर को हुई थी, जब 300 मेहमान तीनों का उत्साहपूर्वक स्वागत कर रहे थे और कार्यक्रम के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे।

पहले ही शादीशुदा है आरोपी

समाचार एजेंसी आईएएनएस की कुछ अपुष्ट रिपोर्टों के अनुसार अवताडे पहले से ही एक शादीशुदा व्यक्ति था और उसकी पहली पत्नी ने जुड़वां बहनों के साथ अपने पति की शादी पर आपत्ति जताई थी। हालांकि, पुलिस ने अभी तक इस पर पर कोई टिप्पणी नहीं की है। बता दें कि एक स्थानीय निवासी राहुल बी फुले ने स्थानीय पुलिस 3 दिसंबर को एक रिपोर्ट दर्ज की, लेकिन उसे उचित अदालत से संपर्क करने की सलाह दी। स्थानीय लोगों ने दावा किया अवतादे ने पहले रिंकी के साथ रस्में पूरी कीं और फिर पिंकी के साथ शादी की।

Edited By: Mahen Khanna

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट