मुंबई। Maharashtra Board (MSBSHSE) की 10वीं के स्टूडेंट के लिए एक बड़ी ख्ाबर है। बोर्ड ने अब से बस कुछ ही पहले ही 10वीं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। ऐसे में छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा उनका रिजल्ट जागरण जोश की वेबसाइट पर भी दिखाई देगा।

1 मार्च से 29 मार्च तक चली 10वीं की परीक्षा में इस बार 21, 480 स्कूलों के 17, 27, 496 छात्रों ने भाग लिया था। जिसमें 9,55,186 लड़के तथा 7,72,310 लड़कियां शामिल थीं। राज्य के शिक्षामंत्री विनोद तावड़े तथा महाराष्ट्र बोर्ड के चेयरमैन जी.के. म्हामने द्वारा पुणे स्थित बोर्ड ऑफिस में जारी किया जाएगा। महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं बोर्ड/एचएससी की परीक्षा का आयोजन माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा, महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड (एमएसबीएसएचएसई) करती है।

छात्र यहां देख सकते हैं अपने परिणाम

बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि महाराष्ट्र बोर्ड रिजल्ट की घोषणा के बाद आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर रिजल्ट उपलब्ध करा देगा। इसके अलावा स्टूडेंट को एक और सुविधा दी जा रही है। अगर उन्हें बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट देखने में असुविधा हो रही हो तो वह जागरण जोश की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं।

  • सबसे पहले स्टूडेंट इस वेबसाइट पर maharashtra10.jagranjosh.com पर क्िलक करें।
  • इसके बाद यहां पर दिए सारे कॉलम को ध्यानपूर्वक भरकर सबमिट करें।
  • इसके बाद स्टूडेंट रिजल्ट का प्रिंट लेना न भूलें।

Posted By: kishor joshi

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस