Move to Jagran APP

मुंबई में बनेगा बांद्रा-वर्सोवा सी लिंक

महाराष्ट्र में बनने वाले दूसरे सी लिंक बांद्रा-वरसोवा के लिए महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलेपमेंट कार्पोरेशन एमएसआरडीसी जापान पर उम्मीदें टिकाए बैठी है। एमएसआरडीसी को जापान इंटरनेशनल कोपरेशन एजेंसी जआईसीए से 5

By Edited By: Published: Sun, 14 Sep 2014 01:09 PM (IST)Updated: Sun, 14 Sep 2014 01:31 PM (IST)
मुंबई में बनेगा बांद्रा-वर्सोवा सी लिंक

मुंबई। मुंबई में बनने वाले दूसरे सी लिंक बांद्रा-वर्सोवा के लिए महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलेपमेंट कार्पोरेशन [एमएसआरडीसी] जापान पर उम्मीदें टिकाए बैठी है। एमएसआरडीसी को जापान इंटरनेशनल कोपरेशन एजेंसी [जेआइसीए] से 5975 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। एमएसआरडीसी के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर एसएम रामचंदानी के मुताबिक 93 किलोमीटर लंबे इस सी-लिंक को नाने के लिए जेआइसीए कम ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराएगा। इसके अलावा भी वह मल्टी बिलियन डालर के प्रोजेक्ट जैसे दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रीयल कोरिडोर और 32 किमी की दूरी में चलने वाली कोलाबा मेट्रो के लिए 23136 रुपये का ऋण देगा।

loksabha election banner

बांद्रा-वर्सोवा सी लिंक पीपीपी मॉडल पर तैयार किया जाएगा। रामचंदानी के मुताबिक जापान द्वारा कम ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराने के बाद इसपर लगे टोल का भी समय कम हो जाएगा। इसके अलावा एमएसआरडीसी को इस सी-लिंक के लिए केंद्र से सहायता की दरकार है। इस संबंध में एमएसआरडीसी ने केंद्र को एक पत्र भी लिखा है। फिलहाल कार्पोरेशन इसके लिए निकलने वाली निविदा की जांच कर रही है। इसको बनाने में दिलचस्पी दिखाने वाली छह कंपनियों में से केवल दो ने ही अभी तक इस निविदा को जमा कराया है। इसमें एलटीएंडटी और आइआरबी इंफ्रास्ट्रकचर शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.