भोपाल, जेएनएन। पत्नी को पीटने वाले मध्य प्रदेश के वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी पुरूषोत्तम शर्मा को स्पेशल डीजी के पद से हटाकर गृह मंत्रालय से अटैच कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में वरिष्ठ आइपीएस अफसर अपनी पत्नी को जमीन पर गिरा कर बेरहमी से पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। अफसर के बेटे द्वारा इस घटना की जानकारी गृहमंत्री, मुख्य सचिव और डीजीपी को देते हुए पिता के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है। हालांकि अभी डीजीपी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, उनकी पत्नी ने पुरुषोत्तम शर्मा को एक अन्य महिला के साथ रंगे हाथों पकड़ा लिया। इस बात से नाराज अफसर ने घर पहुंचने के बाद पत्नी से ही मारपीट शुरू कर दी। वीडियो में दिख रहा है कि वह अपनी पत्नी को जमीन पर पटक कर घूंसे मार रहे हैं। हालांकि, इस दौरान कुछ लोग बीच-बचाव की कोशिश करते भी नजर आ रहे हैं।

डीजीपी पुरुषोत्तम शर्मा और पत्नी के बीच हुई मारपीट की यह घटना घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। वीडियो के मुताबिक घटना रविवार दोपहर 2:49 बजे की है। जब आइपीएस अधिकारी ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की थी। करीब साढ़े चार मिनट के वीडियो में आइपीएस अधिकारी पत्नी को कई बार बेरहमी से मारते दिख दे रहे हैं।

डीजी मामले में राज्य महिला आयोग ने लिया संज्ञान

डीजी पुरुषोत्तम शर्मा के पत्नी से मारपीट मामले में सोमवार को राज्य महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। राज्य महिला आयोग अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा है कि जिस तरह से वीडियो में डीजी अपनी पत्नी को पीटते नजर आ रहे हैं, वह बेहद आपत्तिजनक है। महिला आयोग स्वयं संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देती है। साथ ही मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से अपील करती है कि कानून की रक्षा करने का कर्तव्य जिन पुलिस कर्मचारियों का है, अगर वे स्वयं कानून की धज्जियां उड़ाते हैं, तो सरकार को इस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। आयोग की सदस्य संगीता शर्मा का कहना है कि डीजी पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज होना चाहिए। साथ ही डीजी की पत्नी को सुरक्षा मिलनी चाहिए।

पुरुषोत्तम शर्मा की सफाई

वीडियो वायरल होने के बाद पुरुषोत्तम शर्मा ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने कोई क्राइम नहीं किया है। ये मेरे और मेरी पत्नी के बीच का पारिवारिक मामला है। 2008 में भी मेरी पत्नी ने मेरे खिलाफ शिकायत की थी, लेकिन प्रश्न ये उठता है कि 2008 से आज 12 साल हो गए वो मेरे घर में ही क्यों रह रही है। मेरे पैसे का इस्तेमाल क्यों करती हैं? मेरे पैसों पर विदेश यात्राएं क्यों करती हैं? यह मेरा पारिवारिक मामला है, इसे मैं खुद सुलझा लूंगा।

पुरुषोत्तम शर्मा को कार्यमुक्त किया गया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि पुरुषोत्तम शर्मा को कार्यमुक्त कर दिया गया है। जिम्मेदार पद पर बैठा कोई भी व्यक्ति अगर गैरकानूनी गतिविधियां करता है और कानून को अपने हाथ में लेता है तो वो कोई भी हो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

हनीट्रैप मामले में उछला था पुरुषोत्तम शर्मा का नाम

पुरुषोत्तम शर्मा के बेटे पार्थ गौतम शर्मा भी आईआरएस अधिकारी हैं। जानकारी के मुताबिक बेटे ने ही यह वीडियो जारी किया है। वहीं, पुलिस के बड़े अफसर का मामला होने की वजह से तमाम आलाधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। हनीट्रैप मामले में जब पुरुषोत्तम शर्मा का नाम उछला था, तब उन्होंने कहा था कि मुझे बदनाम करने की साजिश है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस