Move to Jagran APP

ये है विंग कमांडर अभिनंदन का 'जबरा फैन', बोला- नकली नहीं, असली हीरो को करता हूं फॉलो

मध्य प्रदेश के कैलाश पवार ने विंग कमांडर अभिनंदन की तरह अपनी मूंछों को स्टाइल किया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 09:08 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 10:20 AM (IST)
ये है विंग कमांडर अभिनंदन का 'जबरा फैन', बोला- नकली नहीं, असली हीरो को करता हूं फॉलो
ये है विंग कमांडर अभिनंदन का 'जबरा फैन', बोला- नकली नहीं, असली हीरो को करता हूं फॉलो

भोपाल, एएनआइ। पाकिस्तान में घुसकर अपने दुश्मन देश के लड़ाकू विमान को मार गिराने वाले भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन पूरे देश के हीरो बन चुके हैं। युवा विंग कमांडर अभिनंदन की वीरता और साहस के अलावा अनकी मूछों के भी दिवाने बन गए हैं। लोग उनकी मूंछों की स्टाइल को कॉपी कर रहे है। मध्य प्रदेश में भी अभिनंदन को चाहने वाले लोगों की कमी नहीं है। भोपाल के पुलिसकर्मी कैलाश पवार ने अभिनंदन से प्रभावित होकर अपनी मूछें गन स्लिंगर स्टाइल में रख ली है।

loksabha election banner

कैलाश पवार का मनना है कि अभिनंदन जैसी गन स्लिंगर मूछों रखने से देश के लिए और अधिक देशभक्ति महसूस करने में मदद मिलेगी। एएनआई से बात करते हुए कैलाश ने कहा कि फिल्मी सितारों और नकली हीरो की कॉपी करने के बजाय उन्हें देश के असली हीरो अभिनंदन की को फॉलो करना पसंद है।

उन्होंने कहा कि युवा नकली हीरो जैसे फिल्मी सितारों की फॉलो करते थे, लेकिन जिस तरह से अभिनंदन ने अपने ऑपरेशन को अंजाम दिया और लोगों को देशभक्ति का एहसास कराया वो ही देश के सच्चे हीरो हैं।

विंग कमांडर अभिनंदन को दुनिया के एकमात्र पायलट होने का अनूठा गौरव प्राप्त है, जिसने 27 फरवरी को अपने पुराने मिग -21 बाइसन विमान से पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के दौरान एफ -16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था।

बता दें कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा वंग कमांडर अभिनंदन को बंदी बना लिया गया था। अभिनंदन का मिग 21 बाइसन पाकिस्तानी जेट विमानों के साथ मुकाबला करते हुए क्रैश हो गया था और वो पाकिस्तान में जाकर गिर गया था। बाद में पाकिस्तानी सेना ने उनको हिरासत में ले लिया था। भारत के लगातार दबाव बनाने के कारण अभिनंदन को 1 मार्च को पाकिस्तान ने में रिलीज़ कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.