भोपाल, एएनआइ। पाकिस्तान में घुसकर अपने दुश्मन देश के लड़ाकू विमान को मार गिराने वाले भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन पूरे देश के हीरो बन चुके हैं। युवा विंग कमांडर अभिनंदन की वीरता और साहस के अलावा अनकी मूछों के भी दिवाने बन गए हैं। लोग उनकी मूंछों की स्टाइल को कॉपी कर रहे है। मध्य प्रदेश में भी अभिनंदन को चाहने वाले लोगों की कमी नहीं है। भोपाल के पुलिसकर्मी कैलाश पवार ने अभिनंदन से प्रभावित होकर अपनी मूछें गन स्लिंगर स्टाइल में रख ली है।

कैलाश पवार का मनना है कि अभिनंदन जैसी गन स्लिंगर मूछों रखने से देश के लिए और अधिक देशभक्ति महसूस करने में मदद मिलेगी। एएनआई से बात करते हुए कैलाश ने कहा कि फिल्मी सितारों और नकली हीरो की कॉपी करने के बजाय उन्हें देश के असली हीरो अभिनंदन की को फॉलो करना पसंद है।

उन्होंने कहा कि युवा नकली हीरो जैसे फिल्मी सितारों की फॉलो करते थे, लेकिन जिस तरह से अभिनंदन ने अपने ऑपरेशन को अंजाम दिया और लोगों को देशभक्ति का एहसास कराया वो ही देश के सच्चे हीरो हैं।

विंग कमांडर अभिनंदन को दुनिया के एकमात्र पायलट होने का अनूठा गौरव प्राप्त है, जिसने 27 फरवरी को अपने पुराने मिग -21 बाइसन विमान से पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के दौरान एफ -16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था।

बता दें कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा वंग कमांडर अभिनंदन को बंदी बना लिया गया था। अभिनंदन का मिग 21 बाइसन पाकिस्तानी जेट विमानों के साथ मुकाबला करते हुए क्रैश हो गया था और वो पाकिस्तान में जाकर गिर गया था। बाद में पाकिस्तानी सेना ने उनको हिरासत में ले लिया था। भारत के लगातार दबाव बनाने के कारण अभिनंदन को 1 मार्च को पाकिस्तान ने में रिलीज़ कर दिया था।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप