Move to Jagran APP

6000 रुपये कमाने वाले शख्‍स को 3 करोड़ 49 लाख रुपये का नोटिस, हैरान करने वाला मामला

मध्‍य प्रदेश के भींड में मात्र 6000 रुपये प्रतिमाह कमाने वाले रवि गुप्‍ता नाम के शख्‍स को इनकम टैक्‍स विभाग ने 3.49 करोड़ रुपये टैक्‍स भरने का नोटिस भेजा है।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 03:12 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 03:12 PM (IST)
6000 रुपये कमाने वाले शख्‍स को 3 करोड़ 49 लाख रुपये का नोटिस, हैरान करने वाला मामला
6000 रुपये कमाने वाले शख्‍स को 3 करोड़ 49 लाख रुपये का नोटिस, हैरान करने वाला मामला

भोपाल, एएनआइ। मध्‍य प्रदेश के भींड में मात्र 6000 रुपये प्रतिमाह कमाने वाले रवि गुप्‍ता नाम के शख्‍स को इनकम टैक्‍स विभाग ने 3.49 करोड़ रुपये टैक्‍स भरने का नोटिस भेजा है। यह पूरा मामला इतना सुनकर आप अपने दांतों तले उंगली दबा लेंगे, क्‍योंकि बैंक स्‍टेटमेंट के हिसाब से रवि के अकाउंट में साल 2011 में 132 करोड़ रुपये थे। हालांकि, रवि हैरान करने वाली बात यह बताते हैं कि उन्‍होंने कभी किसी बैंक में अकाउंट ही नहीं खुलवाया है।

loksabha election banner

रवि को जब इनकम टैक्‍स की ओर से 132 करोड़ रुपये का नोटिस मिला, तो उन्‍हें यकीन ही नहीं हुआ। उन्‍हें लगा कि आयकर विभाग को कोई गलतफहमी हुई है। लेकिन जब रवि को पूरे फर्जीवाड़े के बारे में पता चला, तो वह भी दंग रहे गया। रवि ने बताया, 'साल 2011 में मेरा पैन कोर्ड और फोटो को इस्‍तेमाल कर एक बैंक अकाउंट खोला गया था। अकाउंट खुलने के बाद इसमें 132 करोड़ रुपये पता नहीं कहां से जमा हो गए। हालांकि, मैंने आज तक कोई बैंक अकाउंट नहीं खुलवाया है। मैं सिर्फ 6000 रुपये प्रतिमाह कमाता हूं। अब मुझे साढ़े तीन करोड़ रुपये का नोटिस मिला है। मुझे समझ में नहीं आ रहा कि क्‍या करूं।'

बता दें कि 2016 में हुई नोटबंदी के दौरान ऐसे कई मामले सुनने को आए थे। तब कई लोगों ने दावा किया था कि उनके अकाउंट में अचानक करोड़ रुपये जमा हो गए और फिर कुछ दिनों बाद निकाल भी लिए गए। हालांकि, रवि के साथ हुई घटना 2011 की है। अगर रवि ने उस समय इस बात की सूचना पुलिस या आयकर विभाग को दी होती, तो ये मामला तुरंत खुल जाता और आरोपी सामने आ जाते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.