Move to Jagran APP

जीजा से प्यार, बहन की हत्या; पढ़ें- 19 वर्षीय युवती की खौफनाक कहानी

पुलिस ने बताया कि शहपुरा नगर के कैथरा मोहल्ला में 27 जुलाई को एक युवती ने अपनी गर्भवती सगी बड़ी बहन की चाकू मारकर हत्या कर दी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 10:05 PM (IST)
जीजा से प्यार, बहन की हत्या; पढ़ें- 19 वर्षीय युवती की खौफनाक कहानी
जीजा से प्यार, बहन की हत्या; पढ़ें- 19 वर्षीय युवती की खौफनाक कहानी

जबलपुर, जेएनएन। प्यार अंधा होता है, ऐसा अक्सर सुनने और देखने को मिल जाता है। ऐसा ही एक मामला जबलपुर के शहपुरा में सामने आया है। जहां प्यार में पागल युवती ने रिश्तों को तार-तार करते हुए अपनी सगी बहन की हत्या कर दी।

loksabha election banner

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि शहपुरा नगर के कैथरा मोहल्ला में 27 जुलाई को एक युवती ने अपनी गर्भवती सगी बड़ी बहन की चाकू मारकर हत्या कर दी। 19 वर्षीय युवती शताक्षी राजपूत अपने जीजा के साथ पत्नी बनकर रहना चाहती थी, इसलिए 23 वर्षीय बड़ी बहन अभिलाषा राजपूत को रास्ते से हटा दिया। हत्या के आरोप में गिरफ्तार युवती ने हत्या की बात स्वीकार करते हुए बयान दिया। पुलिस ने न्यायालय के समक्ष पेश कर युवती को ने जेल भेज दिया।

बताया जा रहा है कि शहपुरा थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर-5 कैथरा मोहल्ला निवासी अभिलाषा पति अनमोल राजपूत 27 जुलाई की दोपहर लगभग 12 बजे बाथरूम में नहाने गई थी, तभी उसकी छपरट निवासी छोटी बहन शताक्षी राजपूत ने मौका पाकर उस पर चाकू से गर्दन और कमर पर हमला कर दिया। घायल बड़ी बहन बाथरूम में गिर गई। चाकू मारने के बाद छोटी बहन घर से भाग निकली। घायल बड़ी बहन को जबलपुर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

मुंह में कपड़ा बांधकर भागी

पड़ोसियों ने बताया कि एक युवती मुंह में कपड़ा बांधकर घर के पीछे से भागते हुए दिखाई दी थी। वारदात की सूचना मिलने पर शहपुरा पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल से चाकू और लड़की की सैंडल की हील बरामद की। पुलिस ने युवती पर संदेह होने पर घेराबंदी करना शुरू कर दी।

मोबाइल लोकेशन से पकड़ा

पड़ोसियों के संदेह और मौके पर मिले चाकू के आधार पर पुलिस ने युवती के जीजा से उसका मोबाइल नंबर लेकर ट्रेस किया। मुखबिर की सूचना पर गोंटेगांव पुलिस भी सक्रिय हुई। सायबर सेल की जानकारी के आधार पर युवती को शहपुरा नरसिंहपुर मार्ग स्थित टेढ़चौकी गांव से घेराबंदी कर उसे हिरासत में लिया।

तीसरी बार में मारने में सफल

आरोपित ने शुक्रवार की रात लगभग 11 बजे और शनिवार की सुबह भी बड़ी बहन को मारने की कोशिश की थी लेकिन रात में बहन के जागने के कारण वह वारदात को अंजाम नहीं दे सकी। दोपहर में मौका मिलने पर उसने वारदात को अंजाम दिया।

परिजनों से भी होगी पूछताछ

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राय सिंह नरवरिया ने बताया कि हत्या की आरोपित छोटी बहन से पूछताछ की गई। जिसमें उसने हत्या करना स्वीकार कर लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में ही हत्या के कारणों का खुलासा हो गया। वारदात में उपयोग किया गया चाकू, उसके कपड़े जब्त किए हैं। मृतका के मायके और ससुराल वालों से भी पूछताछ की जाएगी। तभी मामला पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा।

यह भी पढ़ेंः पूर्व महिला सीएसपी हुई घरेलू हिंसा की शिकार, दरोगा बहू ने की जमकर पिटाई

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.