Move to Jagran APP

Love Jihad: दोस्ती कर मंदिर में की शादी, बाद में धर्म बदलने का बनाने लगा दबाव, दुष्कर्म का मामला दर्ज

युवती ने धर्म परिवर्तन से इंकार किया तो उसके मासूम बच्चे को साबुन खिलाकर मारने का प्रयास किया गया। युवती को बंधक बनाकर शारीरिक शोषण भी किया गया। गृहमंत्री ने तत्काल भोपाल डीआइजी को इस प्रकरण में कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 08:53 PM (IST)
Love Jihad: दोस्ती कर मंदिर में की शादी, बाद में धर्म बदलने का बनाने लगा दबाव, दुष्कर्म का मामला दर्ज
लव जिहाद का मामला सामने आया है

 भोपाल, राज्‍य ब्‍यूरो। मध्‍य प्रदेश में लव जिहाद का मामला सामने आया है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के आवास पर शुक्रवार को एक युवती पहुंची। पीडि़ता का आरोप है कि युवक ने उससे दोस्ती की और मंदिर में ले जाकर शादी कर ली। जब युवक धर्म बदलने का दबाव डालने लगा, तब पता चला कि वह दूसरे धर्म का है। युवती ने धर्म परिवर्तन से इंकार किया तो उसके मासूम बच्चे को साबुन खिलाकर मारने का प्रयास किया गया। युवती को बंधक बनाकर शारीरिक शोषण भी किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए गृहमंत्री ने तत्काल भोपाल डीआइजी को इस प्रकरण में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद कमला नगर पुलिस द्वारा आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। 

prime article banner

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से पीड़ि‍त युवती ने की शिकायत 

एएसपी रजत सकलेचा के मुताबिक एक नाबालिग लड़की के मामले में पूर्व में कमला नगर और पिपलानी थाने में सलमान नामक युवक के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। अपहरण के प्रकरण में लड़की ने अपने बयान बदल दिए थे, जिससे केस में खात्मा लग गया, जबकि दूसरे प्रकरण में उसने समझौता कर लिया था। इसके बाद वह उसी युवक के साथ रह रही थी। इस दौरान उसने एक बच्चे को जन्म दिया। कुछ समय पहले लड़की ने सलमान के खिलाफ कमला नगर में मारपीट का केस भी दर्ज कराया था, जिसमें बाद में समझौता हो गया था। शुक्रवार को गृहमंत्री से शिकायत करने के बाद आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया जा रहा है। 

डीआइजी इरशाद वली ने कहा कि शिकायत के बाद दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। पीड़ि‍ता के आरोपों की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.