नई दुनिया, जबलपुर। सहेली की बर्थडे पार्टी में आए एक युवक से 16 साल की किशोरी को प्यार हो गया। तीन माह में प्यार इतना परवान चढ़ा कि उसने प्रेमी के साथ भागने का प्लान बना लिया। इस बीच नाबालिग की मौसेरी बहन को भी प्रेमी के दोस्त से प्यार हो गया और चारों घर से भाग निकले। पुणे-पटना एक्सप्रेस से पटना जा रहे उक्त दोनों जोड़ों की हरकत देख यात्रियों ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में जीआरपी को सूचना दी। जीआरपी ने सभी को उतार लिया।

जीआरपी थाना प्रभारी यदुवंश मिश्रा ने बताया कि दोनों जोड़ों को ट्रेन से उतारकर पूछताछ की गई। नाबालिग आरती और सविता (बदले हुए नाम) ने बताया कि दोनों मौसेरी बहन हैं और वह महाराष्ट्र के रायगढ़, कर्जत की रहने वाली हैं। वह अपने प्रेमी मो. शाकिर और नाबालिग प्रकाश वर्मा (बदला हुआ नाम) के साथ पटना जा रही थीं। वह वहां शादी करने वाले थे।

100 से ज्यादा प्रेमपत्र

जीआरपी ने जब परिजन से संपर्क किया तो पता चला कि इनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट कर्जत थाने में दर्ज है। जीआरपी के हत्थे चढ़े प्रेमी ने किशोरियों पर ही आरोप लगाया कि उन्होंने भागकर शादी करने का दबाव बनाया। इस दौरान युवकों ने किशोरियों द्वारा लिखे गए 100 से ज्यादा प्रेम-पत्र भी दिखाए। जीआरपी ने युवकों को हिरासत में लिया है।

Posted By: Arun Kumar Singh