दंतेवाड़ा/बस्तर, जेएनएन। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के दूसरे चरण में आज कड़ी सुरक्षा के बीच छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच दंतेवाड़ा में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड और नक्सलियों के बीच धनीकरका के पास मुठभेड़ की खबर आ रही है। इस मुठभेड़ में कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सली कमांडर वर्गीस समेत 2 नक्सलियों के मारे जाने की जानकारी है। बता दें कि पिछले दिन दंतेवाड़ा के श्यामगिरी इलाके में हुए बड़े नक्सली हमले में वर्गीस का हाथ था। इस हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी समेत 4 लोगों की मौत हो गई थी। इस वजह इसे सुरक्षाबलों की सबसे बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए 
जानकारी के अनुसार, इस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं। इनमें से एक का नाम जोगा है। जोगा एलएचआर कमांडर था। इस नक्सली पर 1 लाख रुपये का इनाम था। वहीं दूसरे का नाम वर्गीस है। वर्गीस बम इम्प्लांट करने में एक्सपर्ट था। इस नक्सली पर 5 लाख का इनाम था। श्यामगिरी नक्सली हमले को वर्गीस और प्रदीप ने मिलकर अंजाम दिया था। प्रदीप मलांगिर एरिया कमेटी का कमांडर था। वह फिलहाल फरार है। फायरिंग में एक ग्रामीण भी घायल बताया जा रहा है, जिसका इलाज जारी है।

अतिरिक्त सुरक्षाबल मौके पर रवाना
सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और अतिरिक्त सुरक्षाबलों को मौके पर रवाना किया गया है। बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण में मतदान हो चुका है। मतदान से ठीक दो दिन पहले नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के श्यामगिरी इलाके में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की गाड़ी को IED लगाकर उड़ा दिया था। इस हमले में भाजपा विधायक समेत 4 सुरक्षाबलों की मौत हो गई थी। 

 

Posted By: Tanisk