हुबली, एएनआइ। कर्नाटक के हुबली में रानी चेन्नम्मा सर्किल (Rani Chennamma Circle) ने एक वीरान रूप धारण कर लिया है। रविवार को COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में पूरी तरह से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

25 मई तक सभी पूर्ण रूप से बंद रहेंगी

आज कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए राज्य में पूर्ण रूप से लॉकडाउन लागू किया गया है। राज्य सरकार ने वायरस को रोकने के लिए रविवार को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लेते हुए कहा है कि 25 मई को सुबह 7 बजे तक सभी दुकानें बंद रहेंगी। राज्य के शिवाजीनगर, हुबली, गडग, शिमोगा और कलबुर्गी समेत अन्य शहरों पर कम भीड़ देखी गई है। इसके अलावा कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम बस टर्मिनल समेत सभी वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद हैं। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों ने भी राज्य सरकार के इस कदम का पूरा समर्थन किया है और अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

लॉकडाउन का चौथा फेज शुरू

कोरोना वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में मार्च महीने से लॉकडाउन लागू है। हालांकि पहले और दूसरे चरण के लॉकडाउन के बाद थोड़ी बहुत रियायतें सरकार की तरफ से दी गई थीं। तीसरे चरण में सरकार ने राज्यों में लोगों की आवाजाही की अनुमति दे दी थी और शराब की दुकानें खोल दी थी। इसके साथ ही अब चौथे चरण में कई ऑफिस खुल गए हैं और दुकानें भी खुलने लगी हैं, हालांकि मॉल्स खोलने की अभी अनुमति नहीं दी गई है। इसके अलावा जो दुकाने खुल भी रही हैं उनके लिए भी समयसीमा तय की गई है। शाम को 7 बजे तक दुकानें बंद करना अनिवार्य है। इसके अलावा ट्रेन सेवा भी शुरू होने जा रही है, लेकिन सरकार ने इन सभी रियायतों के साथ कोरोना से बचने  के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं जिनका सख्ती से पालन किया जाना  बेहद जरूरी है।

 

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस