Move to Jagran APP

इस राज्य में फिर से 'फ्लू' मामलों में वृद्धि के बाद LKG और UKG की कक्षाएं हुई बंद

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुखार सर्दी और खांसी के लिए बच्चों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए अस्पतालों ने इलाज तेज कर दिया है। निजी क्लीनिकों में भी पिछले कुछ दिनों से इन्फ्लूएंजा के मामले सामने आ रहे थे।

By Shashank MishraEdited By: Published: Sat, 17 Sep 2022 06:06 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 06:06 PM (IST)
इस राज्य में फिर से 'फ्लू' मामलों में वृद्धि के बाद LKG और UKG की कक्षाएं हुई बंद
फ्लू जैसे बुखार को फैलने से रोकने के लिए LKG और UKG की कक्षाओं को बंद किया गया है।

पुडुचेरी, एजेंसी। बच्चों में फ्लू जैसी बीमारी बढ़ने के बाद पहली से आठवीं तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद होने के बाद पुडुचेरी सरकार ने शनिवार को एलकेजी और यूकेजी की कक्षाएं बंद करने की घोषणा की। पुडुचेरी के स्वास्थ्य विभाग ने फ्लू जैसे बुखार के मामलों में बच्चों के इलाज के लिए सभी अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में समर्पित क्लीनिक खोले हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को पीटीआई को बताया था कि बुखार, सर्दी और खांसी के लिए बच्चों की संख्या में 'तेज वृद्धि' को देखते हुए अस्पतालों ने इलाज तेज कर दिया है। पुडुचेरी के निजी क्लीनिकों में भी पिछले कुछ दिनों से इन्फ्लूएंजा के मामले सामने आ रहे थे। फ्लू जैसे बुखार को फैलने से रोकने के लिए स्कूलों को बंद करने की स्वास्थ्य विभाग की सरकार की सिफारिश को प्रशासन ने मान लिया है।

Video: Tomato Flu को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, कई राज्यों में तेजी से बढ़े मामले

मुख्यमंत्री एन रंगासामी और गृह मंत्री ए नमस्वियम ने शनिवार से सितंबर तक एलकेजी, यूकेजी और कक्षा एक से आठवीं के लिए भी छुट्टी घोषित करने की स्वास्थ्य विभाग की सिफारिश के मद्देनजर लिए गए शिक्षा निदेशालय के फैसले को अपनी मंजूरी दे दी है। शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि सभी सरकारी स्कूलों और निजी संस्थानों ने एहतियात के तौर पर कक्षाएं बंद कर दी हैं।

ये भी पढ़े: Stroke: नए शोध में खुलासा, फ्लू वैक्सीन लेने से हो सकता है स्ट्रोक का खतरा कम

Health Tips: कोल्ड और फ्लू, जानें इनके बीच का अंतर, लक्षण और बचाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.