अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

अयोध्या Highlights: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे बोले, मंदिर निर्माण की तारीख बताओ

Sat, 24 Nov 2018 09:56 PM (IST) | तिलक राज

HIGHLIGHT

  1. उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार पर जम कर निशाना साधा उन्होंने कहा सीना चाहे जितने इंच का हो अगर मंदिर नहीं बना तो सब बेकार है।
  2. 'मैं यहां तारीख पूछने आया हूं। अटल जी की सरकार मिलीजुली थी, लेकिन आपकी सरकार तो ताकतवर है: ठाकरे
  3. 25 नवंबर की वीएचपी की रैली से पहले अयोध्या पहुंचे उद्धव ने मोदी सरकार की तुलना कुंभकर्ण से करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला

राम की नगरी अयोध्या में जय श्री राम के नारों की गूंज लगातार तेज होती जा रही है। 25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की धर्म सभा है। दावा किया जा रहा है कि लाखों की संख्‍या में राम भक्त अयोध्या में मौजूद रहेंगे। शिवसेवा प्रमुख उद्धव ठाकरे भी दो दिवसीय यात्रा पर आज शनिवार को अयोध्या पहुंचने वाले हैं। प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने का दावा किया हैं। अयोध्या और फैजाबाद में धारा 144 तक लागू कर दी गई है।

24 Nov,2018
  • 07:11 PM

     चार साल से सो रहे कुंभकर्ण को जगाने के लिए अयोध्या आया हूं : उद्धव ठाकरे

  • 04:50 PM

    केंद्र की मजबूत सरकार मंदिर पर कानून लाए, मंदिर बनने पर रामभक्त की तरह दर्शन के लिए आउंगा : उद्धव

  • 04:50 PM

    केंद्र की मजबूत सरकार मंदिर पर कानून लाए, मंदिर बनने पर रामभक्त की तरह दर्शन के लिए आउंगा : उद्धव

  • 04:49 PM

    मुझे मंदिर निर्माण की तारीख चाहिए, राम मंदिर पर अब हिन्दू चुप नहीं बैठेगा : उद्धव

  • 04:49 PM

    जब सब साथ आएंगे तो जल्दी बनेगा मंदिर, अदालत के फैसले से पहले कानून लाए सरकार : उद्धव

  • 04:48 PM

    राम मंदिर मामले पर अयोध्या में शिवसेना प्रमुख उद्धव ने कहा, मुझे राम मंदिर का श्रेय नहीं चाहिए हम मिलकर राम मंदिर बनाएंगे

  • 04:48 PM

    राम मंदिर मामले पर अयोध्या में शिवसेना प्रमुख उद्धव ने कहा, मुझे राम मंदिर का श्रेय नहीं चाहिए हम मिलकर राम मंदिर बनाएंगे

  • 04:35 PM

     लक्ष्मण किला मैदान में शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ आशीर्वाद कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं उद्धव ठाकरे

  • 04:14 PM

  • 04:13 PM

    पत्नी और बेटे के साथ लक्ष्मण किला पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, साधु-संतों से करेंगे मुलाकात।

  • 03:28 PM

    होटल से लक्ष्मण किला के निकले उद्धव ठाकरे
    शिवसेना प्रमुख पंचवटी होटल से लक्ष्मण किला के लिए निकल चुके हैं। उनके स्वागत के लिए रास्ते में समर्थकों का हुजूम है। 

  • 02:48 PM

    संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- अस्मिता से जुड़ा है राम मंदिर का निर्माण
    हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत ने एक बार फिर दोहराया कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण भारतीय अस्मिता से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि सरकार को इसके लिए कानून बनाना चाहिए। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि किसी को यह कहने पूछने की जरूरत नहीं है कि अयोध्या में क्या बनना चाहिए। संघ पहले से ही राम मंदिर निर्माण के लिए संकल्पबद्ध है और आगे भी रहेगा। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को उत्तराखंड में पतंजलि गुरुकुलम का उद्घाटन किया।

  • 02:16 PM

    राम देव बोले- राम मंदिर पर कानून लाए सरकार
    राम मंदिर पर योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा, लोगों के सब्र का बांध अब टूट चुका है, सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहिए नहीं तो लोग खुद ही राम मंदिर का निर्माण शुरू कर देंगे। अगर लोग ऐसा करते हैं तो सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता है। मेरा मानना है कि इस देश में राम का कोई विरोध नहीं है, सभी लोग हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई उसी के वंशज हैं। 

  • 02:06 PM

    रामनगरी पहुंचे उद्धव ठाकरे
    अपने परिवार के साथ राम नगरी पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे। स्वागत के लिए उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम। यहां से सीधा लक्ष्मण किला के लिए रवाना हुए उद्धव। पूरी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

  • 01:16 PM

    विनय कटियार बोले- जब ढांचा गिर रहा था तो संजय राउत कहां थे?
    भाजपा नेता विनय कटियार ने संजय राउत के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि संजय रावत उस समय कहां थे, जब ढांचा गिर रहा था। बाल ठाकरे कभी अयोध्या नहीं आए, अब उद्धव ठाकरे यहां आ रहे हैं तो आएं और रामलला के दर्शन करें। 

  • 11:58 AM

    योगी के मंत्री बोले- सेना को बुलाया जाए
    यूपी के कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने कहा, 'मुख्यमंत्री तो चुनाव प्रचार कर रहे हैं, जबकि यहां फैजाबाद (अयोध्या) में धारा 144 लगी है। जिस तरह से यहां भीड़ इकट्ठा हो रही है ऐसे में अगर कुछ भी होता है तो उसकी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री की होगी। इससे पहले राजभर ने अखिलेश के बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि चूंकि अयोध्या में धारा-144 लगी है लेकिन फिर लोग वहां इकट्ठा हो रहे हैं तो साफ है कि प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। इसीलिए सेना को ही बुलाया जाना चाहिए। 

  • 11:41 AM

    नाकामियों को छुपाने के लिए भाजपा ने उठाया राम मंदिर का मुद्दाः मायावती
    मायावती ने कहा, 'अपनी नाकामियों से ध्यान हटाने के लिए उन्होंने (भाजपा) राम मंदिर का मुद्दा उठाया है। अगर भाजपा की मंशा सही होती तो 5 साल तक यूं इंतजार न करना पड़ता। अब यह उनके राजनीतिक दांवपेंच के अलावा कुछ नहीं है। शिवसेना और विश्व हिंदू परिषद जो कर रहे हैं वह भाजपा के इसी षड़यंत्र का हिस्सा हैं।'

  • 10:55 AM

    उद्धव ठाकरे अयोध्या के लिए निकले
    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुंबई स्थित अपने घर मातोश्री से रामनगरी अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं। वे यहां दोपहर बाद आशीर्वाद समारोह में भाग लेंगे। 

  • 10:42 AM

    जोर-जबर्दस्ती और अराजकता से बचना होगा: महंत धर्मदास
    सुप्रीमकोर्ट में राममंदिर के पक्षकार एवं निर्वाणीअनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास ने कहा कि रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए जोर-जबर्दस्ती एवं अराजकता से बचना होगा। उन्होंने कहा, 'यह सही है कि मंदिर निर्माण की प्रतीक्षा बर्दाश्त से बाहर होती जा रही है पर इसके लिए पक्षकारों को विधिक लड़ाई व रामभक्तों को अनुष्ठान का आश्रय लेना होगा और यही मार्ग है, जिसे अपनाकर मंदिर निर्माण को संभव किया जा सकता है।'

  • 10:38 AM

    रामलला के दर्शन पर रोक नहीं
    अयोध्या में शनिवार को शिवसेना के आशीर्वाद समारोह एवं अगले दिन विहिप की धर्मसभा के आयोजन ने प्रशासनिक तंत्र की नींद उड़ा रखी है। शिवसैनिकों के जमावड़े ने बेचैन कर रखा है। प्रशासनिक अमले में सबसे ज्यादा परेशानी रामलला के दर्शन को लेकर है।

    कमिश्नर मनोज मिश्र का कहना है कि वह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि रामलला के दर्शन पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं है। सुप्रीमकोर्ट के यथास्थिति के आदेश का अनुपालन कड़ाई से होगा। उन्होंने कहाकि रामलला के दर्शन के लिए मोबाइल, बेल्ट, पर्स, पेन, घड़ी समेत प्रतिबंधित सामान ले जाने की इजाजत नहीं होगी। दर्शन से इतर मंशा वालों को नहीं जाने दिया जाएगा। 

  • 10:36 AM

    ये है पुलिस की तैयारी
    डीजीपी मुख्यालय से अयोध्या में कानून-व्यवस्था की कमान संभालने के लिए एडीजी तकनीकी सेवायें आशुतोष पांडेय व डीआइजी रेंज झांसी सुभाष सिंह बघेल के अलावा तीन एसपी, 10 एएसपी, 21 डिप्टी एसपी, 160 निरीक्षक, 700 सिपाही, 42 कंपनी पीएसी व पांच कंपनी आरएएफ के अलावा एटीएस कमांडो का दस्ता भी मुस्तैद किया गया है।

  • 10:34 AM

    तैयारी और रणनीति पर एक नजर
    काशी प्रांत से: 1322 बसें, 1546 चारपहिया वाहन, 7000 बाइक 
    प्रयागराज महानगर से: 35 बसें, 75 चारपहिया वाहन
    एक दिन पहले बस, ट्रेन व निजी साधनों से निकलेंगे रामभक्त।
    - पाबंदी की नौबत आई तो पैदल चलकर भी अयोध्या पहुंचने की तैयारी
    - पकड़े या रोके जाने पर गिरफ्तारी भी देंगे
    - मोबाइल और फोन संपर्क के लिए भी बनाई गई हैं टीमें
    - शिवसैनिकों ने भरा जोश, हुए अयोध्या रवाना

  • 09:47 AM

    चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा
    अयोध्या में आज शिवसेना और विहिप के कार्यक्रमों के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

  • 09:08 AM

    शिव सैनिक पहुंचे अयोध्‍या 

    'हर हिंदू की यही पुकार पहले मंदिर फिर सरकार' का नारा लगाते सैकड़ों की संख्‍या में अयोध्या पहुंचे शिव सैनिक। 25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की धर्म सभा है। 

  • 09:06 AM

    अयोध्या और फैजाबाद में धारा 144 लागू

    25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की धर्म सभा है। दावा किया जा रहा है कि लाखों की संख्‍या में राम भक्त अयोध्या में मौजूद रहेंगे। शिवसेवा प्रमुख उद्धव ठाकरे भी दो दिवसीय यात्रा पर आज शनिवार को अयोध्या पहुंचने वाले हैं। प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने का दावा किया हैं। अयोध्या और फैजाबाद में धारा 144 तक लागू कर दी गई है। 

ज्यादा पठित

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK