mahindra
  • Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News
Live Blog

India Coronavirus Updates: 27919 संक्रमित हुए ठीक, देश में अब तक 2649 की मौत

Fri, 15 May 2020 06:59 PM (IST) | शशांक पाण्डेय
India Coronavirus Updates: 27919 संक्रमित हुए ठीक, देश में अब तक 2649 की मौत

HIGHLIGHT

  1. देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या चीन के करीब पहुंची
  2. कोरोना के कुल मामले की संख्या 80 हजार के पार
  3. अब तक कोरोना संक्रमण से 2649 लोगों की मौत

<p>केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाईट के अनुसार देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 81970 हो गई है, जिसमें से 27919 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है और 2649 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई है। वहीं, देश में अभी कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 51401 है। वहीं, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा है कि हमने अपनी लिखित सिफारिश भेजी है कि हम चाहते हैं कि यह लॉकडाउन जारी रहे। भारत सरकार को यह बस एक सलाह है, यह एक कदम है, लेकिन कई चरणों पर विचार किया जाना है। इस बीच देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। भारत, कोरोना वायरस के मामलों में चीन के बेहद करीब पहुंच गया है। </p>

15 May,2020
  • 06:06 PM

    केरल में कोरोना के 16 नए मामले आए सामने

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि राज्य में आज कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। केरल में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 576 हो गई है, जिसमें से कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 80 है।

  • 06:01 PM

    कर्नाटक में कोरोना के 69 नए मामले आए सामने

    कर्नाटक के राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना संक्रमण के 69 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1056 हो गई है, जिसमें से 480 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। कर्नाटक में कोरोना से अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • 05:45 PM

    झारखंड में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले

    झारखंड के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि राज्य में आज कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों के कुल मामलों की संख्या 205 हो गई है।

     

  • 05:26 PM

    बिहार में कोरोना वायरस के 13 नए मामले आए सामने

    बिहार के स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि राज्य में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1012 हो गई है।

  • 04:07 PM

    पिछले 24 घंटों के अंदर बीएसएफ के 11 और जवान हुए कोरोना संक्रमित

    पिछले 24 घंटों के अंदर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 11 जवानों में कोरोना वायरस के नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, कल 13 कोरोना संक्रमित जवानों को इलाज के बाद अस्पता से डिस्चार्ज कर दिया गया, इनका अंतिम में कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था। 

     

  • 03:33 PM

    पिछले 24 घंटों के अंदर दिल्ली में 425 नए कोरोना के मामले

    दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। राजधानी में 425 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 8895 हो गई है जिसमें से 3518 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है और 5254 कोरोना के एक्टिव केस हैं।

  • 03:04 PM

    अमृतसर मेंं अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को किया गया सैनिटाइज

    पंजाब में अमृतसर के श्री गुरु राम दास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को आज सैनिटाइज किया गया।

     

  • 02:55 PM

    राज्य में सिर्फ 28 सक्रिय केस

    उत्तराखंड में कोरोना वायरस का एक और नया मामला सामने आया है। इसको मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 79 हो गई है। राज्य में फिलहाल सिर्फ 28 सक्रिय केस है।

  • 02:49 PM

    दिल्ली में मेट्रो शुरू करने पर केंद्र करेगी फैसला

    मेट्रो शुरू करने के फैसले पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि फैसला केंद्र का होगा, डीएमआरसी मेट्रो चलाने के लिए तैयार है। हर स्टेशन पर थर्मल चेकिंग होगी। उचित सैनिटाइजेशन और मुद्रा के उपयोग को प्रोत्साहित नहीं किया जाएगा।

    उन्होंने बताया कि अगर किसी मेट्रो स्टेशन पर भीड़भाड़ होगी तो लोगों का प्रवेश रोक दिया जाएगा। केवल मुख्य स्टेशन खोले जाएंगे ताकि हम अपनी पूरे लोग वहां लगा सकें।

  • 02:46 PM

    राजस्थान में अब तक कुल 4688 मामले

    राजस्थान में कोरोना वायरस के 154 नए मामले सामने आए हैं। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4688 हो गई है।

  • 02:09 PM

    मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 61 नए मामले

    मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस के 61 नए मामले सामने आए हैं। इंदौर जिले में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 2299 हो गई है।

  • 02:05 PM

    मैंगलोर में झारखंड के करोड़ों प्रवासी मजदूरों का प्रदर्शन

    कर्नाटक के मैंगलोर में टाउन हॉल के बाहर झारखंड के करोड़ों प्रवासी कामगारों ने आज लॉकडाउन के दौरान अपने राज्य में वापस जाने के लिए झारखंड सरकार से उन्हें ट्रेन उपलब्ध कराने की मांग करते हुए धरना दिया।

  • 02:04 PM

    18 मई से 19 जून चलेगी सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई

     सुप्रीम कोर्ट ने फैसला किया है कि पांच बेंच, जिसमें 3 जज शामिल हैं, 18 मई से 19 जून से होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी तरह के लंबित और ताजा मामलों को समर वेकेशन के दौरान अपने काम को जारी रखेंगे।

  • 02:00 PM

    भाजपा नेता के वीडियो ट्वीट से मचा हंगामा !

    महाराष्ट्र में भाजपा नेता राम कदम द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में, किंग एडवर्ड मेमोरियल (केईएम) अस्पताल में कुछ रोगियों को आज पहले अस्पताल के फर्श पर सोते और बैठे देखा गया था। भाजपा नेताओं का आरोप है कि अस्पताल के बिस्तर उनके लिए उपलब्ध नहीं थे, इसलिए उन्हें फर्श पर रहना पड़ा।

  • 01:54 PM

    हम चाहते हैं लॉकडाउन जारी रहे- सोनोवाल

    असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा है कि हमने अपनी लिखित सिफारिश भेजी है कि हम चाहते हैं कि यह लॉकडाउन जारी रहे। भारत सरकार को यह बस एक सलाह है, यह एक कदम है, लेकिन कई चरणों पर विचार किया जाना है।

  • 01:52 PM

    पश्चिम बंगाल सरकार करेगी विदेश में फंसे लोगों का स्वागत

    पश्चिम बंगाल सरकार के गृह विभाग ने कहा है कि पश्चिम बंगाल सरकार विभिन्न देशों में फंसे हमारे लोगों का स्वागत करने के लिए उत्सुक है। हम लंबे समय से अपने समझौते के साथ-साथ विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए भारत सरकार को क्वारंटाइन व्यवस्था विवरण आदि के बारे में बताते रहे हैं।

  • 01:34 PM

    असम सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र

    समाचार एजेंसी पीटीआइ ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के हवाले से जानकारी दी है कि असम सरकार ने केंद्र को आज एक पत्र लिखकर लॉकडाउन को 17 मई से आगे दो हफ्ते तक बढ़ाने के लिए कहा है।

  • 01:11 PM

    आंध्र प्रदेश में अब तक 2157 मामले आए सामने

    आंध्र प्रदेश सरकार ने जानकारी दी है कि राज्य में आज 57 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 2157 हो गई है।

  • 01:09 PM

    हमारा मकसद पहले किसान हैं- येदियुरप्पा

    कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि हमारा मकसद पहले किसान हैं। एपीएमसी अधिनियम में नया संशोधन किसानों को अपनी उपज को सीधे एपीएमसी या अन्य एपीएमसी में खरीद के लिए बेचने का अवसर प्रदान करेगा। इससे किसानों को उनकी उपज का पारिश्रमिक मूल्य प्राप्त करने में मदद मिलेगी

  • 01:06 PM

    पंचकुला बस स्टैंड पर लोगों की भीड़

    राज्य सरकार द्वारा चयनित मार्गों पर विशेष बस सेवा शुरू करने का निर्णय लेने के बाद आज पंचकुला में लोग बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ देखी गई।बसें राज्य के भीतर ही चलेंगी।

  • 01:00 PM

    पंजाब में 1942 तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

    पंजाब के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में COVID-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1942 हो गई है।यहां 7 नए पॉजिटिव केस आज सामने आए हैं।

  • 12:58 PM

    सुप्रीम कोर्ट ने हलफनामा दायर करने के दिए निर्देश

    सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल को महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सरकारों से निर्देश दिए कि वे अपने घर राज्यों में प्रवासी मजदूरों की यात्रा में मदद करने के लिए अधिकारियों की नियुक्ति के लिए उठाए गए कदमों पर एक हलफनामा दायर करें।

  • 12:50 PM

    अहमदाबाद में खुलीं सब्जियों और किराने की दुकानें

    गुजरात के अहमदाबाद में आज एक सप्ताह के बाद सब्जियों और किराने जैसी आवश्यक वस्तुओं की बिक्री शुरू हुई।

  • 12:46 PM

    कर्नाटक में 45 नए मामले आए सामने

    कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में 14 मई, शाम 5 बजे से आज दोपहर 12 बजे तक 45 नए मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1032 हो गई है।

  • 12:41 PM

    ऊना में एक 33 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

    हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक 33 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ऊना जिला के सीएमओ डॉ. रमन कुमार के मुताबिक यह व्यक्ति महाराष्ट्र से आया था और संस्थागत क्वारंटाइन के तहत था। अब उसे हरोली COVID19 अस्पताल भेजा जा रहा है।

     

  • 12:37 PM

    आईएएनएस जलाश्व आज केरल लाएगा भारतीय नागरिक

    आईएएनएस जलाश्व भारतीय नागरिकों को केरल के कोच्चि वापल लाने के लिए आज मालदीव के माले से अपनी यात्रा शुरू करेगा। मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने इसकी जानकारी दी है।

  • 12:33 PM

    नागपुर के ग्रामीण इलाकों में खुली शराब की दुकानें

    महाराष्ट्र में नागपुर के ग्रामीण इलाकों में शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतारें लगीं। जिला कलेक्टर रविंद्र ठाकरे ने जिले के ग्रामीण और नगरपालिका परिषद क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी है।

  • 12:25 PM

    हरियाणा रोडवेज बस सेवा आज से शुरू

    हरियाणा रोडवेज बस सेवा आज फिर से शुरू हो गई है। राज्य सरकार द्वारा चयनित मार्गों पर विशेष बस सेवा शुरू करने का निर्णय लेने के बाद बस सेवा आज फिर से शुरू कर दी गई है। बसें राज्य के भीतर ही चलेंगी।

  • 12:23 PM

    बेंगलुरु से हरिद्वार पहुंची ट्रेन से 167 यात्री गायब

    बेंगलुरु से 1,300 यात्रियों को लेकर एक ट्रेन हरिद्वार आई। इस ट्रेन से 167 यात्रियों के गुम होने पर हरिद्वार के डीएम ने कहा है कि जहां से ट्रेन चलती है वहां से हमें यात्रियों की एक सूची मिलती है,यात्रियों के यहां आ जाने के बाद हमें संख्या में थोड़ा बहुत अंतर देखने को मिल रहा है।फिलहाल हम जांच कर रहे हैं।

  • 12:02 PM

    महाराष्ट्र पुलिस के 1 हजार से अधिक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

    महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक महाराष्ट्र में अब तक 112 पुलिस अधिकारियों सहित महाराष्ट्र पुलिस के 1061 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कुल संक्रमित पुलिस कर्मियों में से 174 ठीक हो गए हैं जबकि 9 अन्य लोगों की मौत हो चुकी है।

  • 11:47 AM

    शराब की दुकानों को लेकर याचिका पर सुनवाई से इनकार

    सुप्रीम कोर्ट ने शराब की दुकानों को बंद करने की दिशा में एक याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है, क्योंकि शराब की दुकानें शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कर रही हैं। साथ ही वह अन्य मानकों का भी पालन नहीं कर रही हैं।

  • 11:38 AM

    COVID-19 पर केंद्रीय मंत्री समूह की बैठक

    दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय में COVID-19 पर केंद्रीय मंत्री समूह (GoM) की बैठक चल रही है। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत भी इस बैठक में मौजूद हैं।

  • 11:35 AM

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने की बैठक

    कोरोना वायरस महामारी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज COVID-19 मैनेजमेंट टीम -11 और राज्य के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

  • 11:20 AM

    PM को घरों और धर्मस्थलों से सोना निकलवाने की सलाह पर फंसे चव्हाण

    महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पुनरुद्धार पैकेज की घोषणा की थी। लेकिन सवाल पूछा गया है कि सरकार इन संसाधनों को कैसे जुटाएगी। मैंने सुझाव दिया था कि सरकार विभिन्न व्यक्तियों और धार्मिक ट्रस्ट से उनके पास पड़े बेकार सोने को जमा करने के लिए कहेगी।

    असामाजिक तत्वों ने इसे गलत तरीक से प्रोजेक्ट करने की कोशिश की कि मैंने एक विशेष धर्म को टारगेट किया था। मैं उचित कानूनी प्राधिकारियों के साथ काम करने जा रहा हूं। मेरा सुझाव कोई नई बात नहीं थी। जब भी कोई राष्ट्रीय आर्थिक संकट होता है, पीएम सोने का संग्रह करने के लिए सहारा लेते हैं।

  • 11:06 AM

    दिल्ली में 10 लाख लोगों को सुबह और शाम का भोजन दे रही सरकार

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी कि दिल्ली में 10 लाख लोगों को सुबह और शाम का भोजन दिया जाता है। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर 20 लाख लोगों को भी भोजन की आवश्यकता है, तो हम इसके लिए भी तैयार हैं।

  • 11:03 AM

    अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के प्रयास कर रहा भारत

    भारत की ओर से विश्व बैंक में निदेशक जुनैद अहमद ने कहा कि शारीरिक दूरी के कारण अर्थव्यवस्था में मंदी आई है। भारत सरकार ने गरीब कल्याण योजना पर ध्यान केंद्रित किया है ताकि गरीबों और कमजोर लोगों की सुरक्षा में मदद मिल सके, क्योंकि स्वास्थ्य हस्तक्षेप से एक पुल बन रहा है और जहां अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित किया जा सकता है।

  • 11:00 AM

    लॉकडाउन को लेकर दिल्ली सरकार ने भेजा केंद्र को प्रस्ताव

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने जानकारी दी है कि हमने केंद्र को प्रस्ताव भेजा है। अधिकांश लोगों ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने सुझाव दिया है कि शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए बसों और मेट्रो रेलों की आवाजाही सीमित संख्या में शुरू की जा सकती है।

  • 10:32 AM

    भारत के लिए वर्ल्ड बैंक की बड़ी घोषणा

    कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच विश्व बैंक(वर्ल्ड बैंक) ने भारत सरकार के कार्यक्रमों के लिए भारत से जुड़े 1 अरब डॉलर के सामाजिक सुरक्षा पैकेज की घोषणा की है।

  • 10:27 AM

    VIDEO: बद्रीनाथ धाम के कपाट खोले गए

    कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच उत्तराखंड में बद्रीनाथ धाम के कपाट आज सुबह 4:30 बजे खुले। मुख्य पुजारी सहित 28 लोग मंदिर में मौजूद थे जब इसके कपाट खोले गए।

     

  • 10:25 AM

    वित्त मंत्री शाम 4 बजे करेंगी प्रेंस कॉन्फ्रेंस

    समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज शाम 4 बजे एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगी। इसमें वह आर्थिक पैकेज को लेकर जानकारी देंगी।

  • 10:13 AM

    देश में कुल 20,39,952 लोगों की सैंपल जांच

    भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद(IMCR) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार(15 मई) सुबह 9 बजे तक देश में कुल 20,39,952(20 लाख 39 हजार 952) लोगों के सैंपल की जांच हो चुकी है।

  • 10:07 AM

    ओडिशा में अब तक 672 मामले

     ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के मुताबिक राज्य में 14 मई को 61 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में कुल 672 मामले सामने आए हैं। यहां अब तक 158 मौतें हुई है।

  • 09:48 AM

    महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा मामले

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक कुल 27,524 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 1019 लोगों की मौत हुई है। यहां 6059 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं।

  • 09:44 AM

    पंजाब में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच खुलेंगी दुकानें

    पंजाब के अमृतसर में आज दुकानें खुलीं। राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि राज्य में दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच खुली रहेंगी। लॉकडाउन को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

  • 09:42 AM

    देश भर में कल तक 145 ट्रेनें चलाई गई

    रेल मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश भर में कल तक 145 ट्रेनें चलाई गई हैं। इससे 2.10 लाख यात्रियों को ले जाया गया है।

  • 09:28 AM

    बिल गेट्स ने PM मोदी कहा- शुक्रिया !

    प्रधानमंत्री मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष, बिल गेट्स के साथ बातचीत की। गणमान्य लोगों ने COVID-19 के लिए वैश्विक प्रतिक्रिया और साइंटिफिक इनोवेशन पर वैश्विक समन्वय के महत्व और महामारी से निपटने के लिए अनुसंधान और विकास पर चर्चा की।

     
    प्रधानमंत्री से चर्चा के बाद बिल गेट्स ने कहा है क बातचीत और साझेदारी के लिए धन्यवाद पीएम नरेंद्र मोदी। महामारी का मुकाबला करने के लिए वैश्विक सहयोग की आवश्यकता है। भारत की भूमिका महत्वपूर्ण है क्योंकि दुनिया सामाजिक और आर्थिक प्रभाव को कम करने के लिए काम करती है, और सभी के लिए वैक्सीन, परीक्षण और उपचार की पहुंच का मार्ग प्रशस्त करती है।

  • 09:25 AM

    राजस्थान में अब तक 4589 मामले

    राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 4589 तक पहुंच गई है। यहां 55 और नए मामले सामने आए हैं। राज्य में फिलहाल 1818 मरीजों का इलाज चल रहा है वहीं 125 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • 09:18 AM

    पिछले 24 घंटों देश में कोरोना वायरस के 3967 मामले

    देश में पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में कोरोना वायरस के 3967 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 100 लोगों की मौत हुई है।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में शुक्रवार(15 मई) सुबह 8 बजे तक कुल 81,970 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 51,401 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं 27,920 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस से अब तक 2649 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • 09:14 AM

    गौतम बौद्ध नगर के प्रवासी मजदूरों के लिए चलेंगी ट्रेनें

    गौतम बौद्ध नगर के डीएम के मुताबिक राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार गौतम बौद्ध नगर जिले में प्रवासी मजदूरों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। ट्रेनों को दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से चलाया जाएगा। 16 मई को प्रवासी मजदूरों के लिए 4 ट्रेनें चलेंगी।

  • 09:13 AM

    गांव में मेले में बड़ी तादाद में लोग इकट्ठा

    कर्नाटक के रामनगर के कोलागोंडानहल्ली गांव में मेले में बड़ी तादाद में लोग इकट्ठा हुए। उन्होंने पंचायत विकास अधिकारी एनसी कल्मात से इकट्ठा होने की अनुमति ली थी। उन्हें तहसीलदार की एक रिपोर्ट के बाद रामनगर डीए कमिश्नर ने निलंबित कर दिया है।

  • 08:51 AM

    KGMU में 708 नमूनों में से 7 के रिजल्ट पॉजिटिव

    लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) ने बताया है कि कोरोना वायरस के लिए कल टेस्ट किए गए 708 नमूनों में से 7 के रिजल्ट पॉजिटिव आए हैं।

  • 08:49 AM

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचे यात्री

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर विभिन्न विशेष ट्रेनों से यात्री पहुंच रहे हैं।रेलवे के अनुसार, लगभग 2,34,411 यात्रियों ने विशेष ट्रेनों के लिए अब तक टिकट बुक किए हैं।

  • 08:43 AM

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए बस सुविधा

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले रेल यात्रियों के लिए दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने बस शटल सेवा शुरू की है। शिवाजी स्टेडियम और अंबेडकर स्टेडियम में यात्रियों को उतार दिया जाता है, जहां से उन्हें आगे की यात्रा के लिए दूसरी सेवा दी जाती है। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के वरिष्ठ प्रबंधक जीके शर्मा के मुताबिक सेवाएं कल शुरू हुईं। हमने आज तक 29 फेरे लगाएं हैं और 2 ट्रेनों के यात्रियों को सुविधा प्रदान की है। 7 और ट्रेनें आने वाली हैं। यहां 21 बसें खड़ी हैं।

  • 08:36 AM

    यूपीएसआरटीसी के एमडी का आश्वासन

    यूपीएसआरटीसी के एमडी ने दिल्ली एयरपोर्ट से बस, टैक्सी सेवाओं पर कहा है कि यदि किसी जिले से सिर्फ कुछ ही लोग हैं तो बस की व्यवस्था संभव नहीं होगी। टैक्सी जैसे छोटे वाहनों का उपयोग प्रतिदिन 250 किमी तक किया जाता है। चूंकि यह चार्टर्ड सुविधा है, इसलिए चार्टर्ड दरें लागू होती हैं। यूपीएसआरटीसी ने दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा, गाजियाबाद (14.05) तक टैक्सी के लिए 10000 रुपये चार्ज करने की बात कही है। 

    3 उन्होंने कहा कि जब यह हमारे संज्ञान में लाया गया कि दरें अधिक हैं तो UPSRTC ने तत्काल संज्ञान लिया और एक समिति बनाई। वे मामले को देखेंगे और 24 घंटे के भीतर निर्णय लेंगे कि क्या संशोधन लाने हैं। हम सूचनाएं जारी करेंगे और बेहतर सुविधाएँ प्रदान करेंगे।

  • 08:28 AM

    700 नागरिकों को आज भारत लाएगा आईएनएस जलाश्व

    आईएनएस जलाश्व आज तड़के मालदीव पोर्ट्स लिमिटेड पर पहुंचा। भारतीय नौसेना के जहाज को तैयार करने के लिए वेलना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आव्रजन, चेक-इन गतिविधियों की शुरुआत हो चुकी है। आज लगभग 700 भारतीय नागरिकों को यहां से भारत ले जाया जाएगा।

  • 08:23 AM

    केरल ने लघु उद्योगों के लिए विशेष पैकेज की मांग की

    केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य में COVID-19 महामारी के कारण संकट को दूर करने के लिए लघु उद्योगों और उद्यमियों के लिए एक विशेष पैकेज की मांग की है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा घोषित वित्तीय पैकेज लघु उद्योगों की मांगों को पूरा नहीं करता है।

  • 08:21 AM

    वंदे भारत मिशन के तहत क्वालालंपुर से हैदराबाद पहुंचे 117 यात्री

    वंदे भारत मिशन के तहत क्वालालंपुर से 117 यात्रियों को लेकर एयर इंडिया की उड़ान एआई 1385 देर रात हैदराबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी।

  • 08:02 AM

    दिल्ली-गाजीपुर सीमा पर पहुंचे प्रवासी मजदूर

     प्रवासी मजदूर यूपी के विभिन्न हिस्सों में अपने घरों को लौटने के लिए दिल्ली-गाजीपुर सीमा पर पहुंचे हैं। उनमें से एक रीता ने बताया कि मेरा घर हरदोई में है। मेरे मकान मालिक ने मुझे घर से बाहर निकाल दिया है क्योंकि मैं किराए का भुगतान नहीं कर सकती। मेरे बच्चे छोटे हैं लेकिन मेरे पास घर जाने के अलावा अब कोई विकल्प नहीं बचा है।

     

  • 08:01 AM

    पंजाब- धान की बुवाई और रोपाई की तारीखों में बदलाव

    कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच मजदूरों की कमी के संबंध में पंजाब के सीएम ने धान की बुवाई और धान की रोपाई की तारीखों को 10 दिन पहले कर दिया है। धान की बुवाई का कार्य 10 मई से शुरू हो चुका है और 10 जून से धान की रोपाई शुरू हो जाएगी। पंजाब के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने इसकी जानकारी दी।

  • 07:29 AM

    लॉकडाउन के बीच ओखला मंडी पहुंचे लोग

    दिल्ली में कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच लोग ओखला में फल और सब्जी मंडी में बिक्री और खरीदारी करने के लिए पहुंचते नजर आए।

  • 07:28 AM

    दिल्ली से केरल पहुंची पहली स्पेशल ट्रेन

    दिल्ली से केरल के लिए पहली स्पेशल ट्रेन 602 यात्रियों के साथ आज तिरुवनंतपुरम रेलवे स्टेशन पहुंची। रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद यात्रियों की जांच की गई।

  • 07:26 AM

    अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 1754 लोगों की कोरोना से मौत

    अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी आ रही है। समाचार एजेंसी एएफपी ने जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के हवाले से बताया है कि अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 1754 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept