• Epaper
  • Hindi News

Coronavirus News - विदेश से अब तक 20 हजार से ज्‍यादा भारतीय निकाले गए

Fri, 10 Apr 2020 08:50 PM (IST) | शशांक पाण्डेय
Coronavirus News - विदेश से अब तक 20 हजार से ज्‍यादा भारतीय निकाले गए

HIGHLIGHT

  1. देश में कोरोना वायरस से अब तक करीब 200 लोगों की मौत
  2. कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 199 तक पहुंचा
  3. देश में पिछले 12 घंटे में 547 नए मामले सामने आए

देश में कोरोना से अब तक करीब 200 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 199 तक पहुंच गया है। पिछले 12 घंटे में 547 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 30 लोगों की मौत हुई है। कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या भी बढ़कर 6412 तक पहुंच गई है, जिनमें से 5709 लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं 504 लोग ठीक हो चुके हैं। आज भारत में लॉकडाउन का 17वां दिन है। 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म करने की तिथि निर्धारित की गई है। फिलहाल इसे आगे बढ़ाने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस बीच अंडमान और निकोबार में सभी 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं, उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव पाया गया है।

10 Apr,2020
  • 06:16 PM

    678 नए मामले सामने आए

    केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 678 नए मामले सामने आए हैं जबकि 33 लोगों की मौत हो गई है। भारत में कोरोना के कुल 6,412 मामले पाए गए हैं जिनमें से 516 ठीक भी हुए हैं। अब तक 199 लोगों की जान गई है। 
     

  • 05:44 PM

    कहीं मानसिक रूप से बीमार लोग न बन जाएं कोरोना कैरियर

    राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर कहा है कि कहीं मानसिक रूप से बीमार लोग कोरोना वायरस के कैरियर न बन जाएं इसके लिए वह राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दिशानिर्देश जारी करे। 
     

  • 05:16 PM

    पंजाब सरकार ने लॉकडाउन या कर्फ्यू को पहली मई तक बढ़ाया

    समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, पंजाब सरकार ने लॉकडाउन या कर्फ्यू को पहली मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। 
     

  • 04:28 PM

    देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्थिति नहीं

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्थिति नहीं है लेकिन हमें बेहद सावधान रहने की जरूरत है। 
     

  • 04:11 PM

    विदेश से अब तक 20 हजार से ज्‍यादा भारतीय निकाले गए

    केंद्रीय गृह मंत्रालय के वरिष्‍ठ अधिकारी डी. रवि ने कहा कि विदेशों से अबतक 20 हजार से ज्‍यादा भारतीय निकाले गए हैं। यह चलने वाली प्रक्रिया है। हम इस काम में उत्कृष्ट सहयोग हासिल कर रहे हैं।  

  • 04:02 PM

    पीएम मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री से टेलीफोन पर की बात

    प्रधानमंत्री मोदी ने आज टेलीफोन पर नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली से बात की। दोनों नेताओं ने भारत और नेपाल को कोरोना से बचाने पर चर्चा की और इस संकट पर विचार साझा किए। 
     

  • 03:31 PM

    रक्‍तदान के लिए करें प्रेरित

    कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते रक्तदान में कमी आई है। हमने फैसला किया है कि रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए जहां-जहां संभव हो दाताओं से ब्लड उनके घर पर लें या उनको घर से उनको बुलाकर रक्तदान करने के लिए प्रेरित करें : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन 

  • 03:09 PM

    कोलकाता- लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 164 गिरफ्तार

    कोलकाता में कोरोना वायरस लॉकडाउन के जान-बूझकर उल्लंघन के संबंध में 164 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 18 गाड़ियां जब्त की गई हैं।

  • 02:58 PM

    राजस्थान में आज 57 नए मामले

    राजस्थान में आज 57 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से जयपुर से 15 केस और बांसवाड़ा से 12 केस शामिल हैं। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राजस्थान में कोरोना वायरस के अब तक कुल 520 मामले सामने आ चुके हैं।

  • 02:50 PM

    दादर में एक अस्पताल की सभी नर्सों को किया क्वारंटाइन

    मुंबई के दादर में सुश्रुषा अस्पताल की सभी नर्सों को अस्पताल में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। यहां अस्पताल की दो नर्सों ने कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है। BMC ने अस्पताल से कहा है कि वह किसी भी नए मरीज को भर्ती न करे और 48 घंटे में सभी भर्ती मरीजों को छुट्टी दे दे।

    बीएमसी ने कहा है कि शुश्रुषा अस्पताल को भी सभी अलग-अलग नर्सों का परीक्षण करने के लिए कहा गया है, बीएमसी टेस्ट के नतीजे आने के बाद इन नर्सों को किसी अन्य अस्पताल में भेजने पर फैसले करेगी।

  • 02:41 PM

    मास्‍क लगाने पर ही मिलेगा पेट्रोल

     ओडिशा की राजधानी भुवनेश्‍वर में एक पेट्रोल पंप ने नो मास्क, नो पेट्रोल/डीजल/ CNG के पोस्टर लगाए हैं। उत्कल पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के महासचिवक संजय लाठ ने बताया, पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन की तरफ से हमने फैसला लिया है कि जो ग्राहक मास्क लगाकर आएंगे हम उन्हीं को अपनी सेवाएं देंगे। 

  • 02:38 PM

    नेपाल से घुसपैठ पर SSB ने जताई थी केवल आशंका

    बिहार के अतिरिक्‍त चीफ सेक्रेटरी (गृह) अमीर सुभानी ने कहा, नेपाल से घुसपैठ करने को लेकर सशस्‍त्र सीमा बल ने कुछ नहीं कहा था। उन्‍होंने केवल घुसपैठ को लेकर संभावना जताई थी। हमने पुलिस व केंद्रीय गृहमंत्रालय को सचेत कर दिया है। हमारी सीमा में प्रवेश के लिए किसी को भी अनुमति नहीं दी जाएगी।  

  • 02:29 PM

    लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में उत्‍तराखंड के सीएम

    उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, हमारे पास करीब 10,000 पर्सनल प्रोटेक्‍टिव किट (PPE) , 30,000 मास्‍क और 257 वेंटिलेटर्स हैं। कोविड-19 के कारण कई राज्‍य प्रभावित हैं, इसलिए मेरा मानना है कि लॉकडाउन हटाने के बावजूद इसकी अवधि बढ़ानी चाहिए ताकि हम इस महामारी के संक्रमण को रोक सकें। 

  • 02:10 PM

    ICMR ने कोरोना स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए TrueNat को दी मान्यता

    इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने कोरोना वायरस के स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए TrueNat मशीन को मान्यता दे दी है। यह टीबी टेस्टिंग मशीन है।

  • 02:07 PM

    चेन्नई में कंटेनमेंट एरिया में स्वाब परीक्षण

    चेन्नई में स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुधुपेट्टई के कंटेनमेंट एरिया में स्वाब परीक्षण किया। तमिलनाडु में कोरोना वायरस के कुल 834 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 8 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 21 लोग ठीक हो चुके हैं।

  • 02:00 PM

    अधीर रंजन ने लिखा PM मोदी को पत्र

    लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों को उनके घर या निकटतम बिंदु पर पहुंचाने की व्यवस्था करने का आग्रह किया है, जहां से उनके संबंधित राज्य उन्हें उनके घरों में सुरक्षित लौटने का आश्वासन कर सकें।

  • 01:58 PM

    कोरोना वायरस से जंग के बीच बोले कैप्टन

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि आज 651 लोग ऐसे हैं जो दिल्ली के निज़ामुद्दीन से पंजाब आए थे। हमने उनमें से 636 का पता लगाया है, 15 अभी भी गायब हैं और हम उनकी तलाश कर रहे हैं।

    कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुताबिक पंजाब में अब तक 132 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक एकत्र किए गए नमूनों की कुल संख्या 2877 है। सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा है कि एक राज्य जहां 2.8 करोड़ लोग रहते हैं, वहां यह आकड़े ज्यादा नहीं है

  • 01:42 PM

    एंटीबॉडी आधारित 8 रैपिड टेस्ट को ICMR ने माना संतोषजनक

    भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने जानकारी दी है कि अब तक 16 एंटीबॉडी आधारित रैपिड टेस्ट को पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) ने मान्यता दी है, जिनमें से नीचे दिए 8 एंटीबॉडी आधारित रैपिड टेस्ट को संतोषजनक पाया है।

     

  • 01:33 PM

    दिल्ली की आज़ादपुर मंडी में फुल बॉडी सैनिटाइज मशीन

    दिल्ली की आज़ादपुर मंडी में फुल बॉडी सैनिटाइज मशीन लगाई गई है। कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने जानकारी दी कि एहतियात के तौर पर आज़ादपुर मंडी के दोनों गेट में फुल बॉडी सैनिटाइज टनल की व्यवस्था की गई है, जिसमें सोडियम हाईड्रोक्लोराइड का उपयोग किया गया है।इसे IIT दिल्ली ने विकसित किया गया है।

     
    गोपाल राय के मुताबिक एक मशीन की कीमत लगभग 1.5 लाख रुपए है, एक दो दिन के निगरानी के बाद इसे पूरे मंडियों में लगाया जाएगा। इसका 1000 का टैंक है जिसमें 100 लीटर में 5लीटर सोडियम हाई ड्रोक्लोराइड मिक्स किया जा रहा है जिसके मध्यम से सैनिटाइज किया जा रहा है।

  • 01:23 PM

    कर्नाटक में कोरोना वायरस के 10 नए मामले

    कर्नाटक में कोरोना वायरस के 10 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में कुल मामलों की संख्या 207 हो गई है, जिसमें 6 लोगों की मौत शामिल है। वहीं 30 लोगों को छुट्टी दे दी गई है।

  • 01:13 PM

    PM मोदी ने की शिंजो आबे से बातचीत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि COVID-19 के बारे में उनकी शिंजो आबे से बातचीत हुई। पीएम मोदी ने बताया कि इस दौरान हमने भारत-जापान विशेष सामरिक और वैश्विक भागीदारी, कोरोना वायरस के बाद दुनिया के लिए नई तकनीक और समाधान विकसित करने में मदद की भी चर्चा की गई। यह हमारे लोगों के लिए, इंडो-पैसिफिक क्षेत्र के लिए, और दुनिया के लिए होगा।

  • 12:59 PM

    ओडिशा के मुख्यमंत्री की निजी स्कूलों से अपील

    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन के बीच अपील की है कि ओडिशा सरकार ने अप्रैल से जून तक फीस में कमी/कटौती पर विचार करने के लिए निजी शिक्षण संस्थानों को सहानुभूतिपूर्ण होने की सलाह दी। यह उन माता-पिता की मदद करेगा जिनकी आय पर प्रतिकूल असर पड़ा है।

  • 12:53 PM

    गुजरात- भरूच में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव

    भरुच के जिला कलेक्टर एमडी मोदिया ने शुक्रवार को जानकारी दी कि तमिलनाडु के चार लोग, जो अमोद तालुका के इखर गांव में रहते हैं वह कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

  • 12:46 PM

    पंजाब में मृत महिला निकली कोरोना पॉजिटिव

    पंजाब के मोहाली में एक 78 साल की महिला की मौत के बाद, उसमें कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।7 अप्रैल को यहां खारार सिविल अस्पताल में मरने वाली मुंडी खार कोरोना पॉजिटिव पाई गई। मोहाली के जिला कलेक्टर ने इसकी जानकारी दी।

     

  • 12:40 PM

    नागालैंड में अब तक कोई मामला नहीं

    नागालैंड में कोरोना वायरस से जुड़ा एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है। 69 में से 65 लोगों के नमूनों की जांच नेगेटिव आई है, जबकि 4 नमूनों की जांच का रिजल्ट अभी नहीं आया गै। 23 लोगों को क्वारंटाइन फैसिलिटी में रखा गया है, वहीं 658 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

  • 12:31 PM

    बिना मास्क पहने घर से निकलने पर 32 लोग गिरफ्तार

    दिल्ली के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में पुलिस ने बिना मास्क पहने अपने घरों से बाहर निकलने के लिए 32 लोगों को गिरफ्तार किया है।

  • 12:17 PM

    सुप्रीम कोर्ट में कोरोना को लेकर डाली गई याचिका

    सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें भारत सरकार को निर्देश दिया गया है कि वह कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए घर-घर परीक्षण कराए। हॉटस्पॉट शहरों में COVID-19 संक्रमित व्यक्तियों के उपचार और देश में इसके प्रसार को रोकने के लिए याचिका में मांग की गई है।

     

  • 12:15 PM

    बिहार में पिछले 24 घंटों में 17 नए केस

    बिहार में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से जुड़े 17 नए मामले सामने आए हैं, जिससे राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 60 हो गई है। राज्य में एक जिले में सबसे ज्यादा मामले सीवान में सामने आए हैं। यहां 29 पॉजिटिव केस हैं।

  • 12:09 PM

    महाराष्ट्र में आज कोरोना के 16 पॉजिटिव मामले

    महाराष्ट्र में आज कोरोना वायरस के 16 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर महाराष्ट्र में कुल 1380 मामले अब तक सामने आ चुके हैं।

  • 12:01 PM

    अंडमान में सभी 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए ठीक

    अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के मुख्य सचिव चेतन सांघी के मुताबिक यहां सभी 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं, उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव पाया गया है। इन सभी मरीजों को अस्पताल से संस्थागत क्वारंटाइन में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

  • 11:55 AM

    प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखा पत्र

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है, जिसमें कोरोना वायरस के परीक्षण और उपचार के लिए सुविधाओं को बढ़ाने और राज्य में महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने के तरीके सुझाए गए हैं।

  • 11:54 AM

    दिल्ली में मरकज़ के बाहर सैनिटाइजेशन

    दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने निजामुद्दीन क्षेत्र में मरकज़ के बाहर स्वच्छता अभियान चलाते हुए सैनिटाइजेशन कराया।

  • 11:45 AM

    जम्मू कश्मीर में आज लॉकडाउन का 17वां दिन

    जम्मू कश्मीर में आज लॉकडाउन का 17वां दिन है। आज श्रीनगर में दुकानें, सड़कें बंद हैं। COVID19 लॉकडाउन केंद्र शासित प्रदेश में अब तक कुल 158 सक्रिय़ मामले सामने आए हैं।

  • 11:40 AM

    आंध्र प्रदेश में दो नए पॉजिटिव मामले

    आंध्र प्रदेश में गुरुवार रात 9 बजे से शुक्रवार सुबह 9 बजे तक 2 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। यह दोनों मामले अनंतपुरम जिले में सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 365 हो गई है। जिनमें से 6 की मौत हो गई है और 10 लोग ठीक हो चुके हैं।

  • 11:30 AM

    पुलिस कल्याण केंद्र में मास्क का निर्माण

    जम्मू और कश्मीर में पुंछ पुलिस अपने कल्याण केंद्र में मास्क का निर्माण कर रही है और इसे जिले के पुलिस कर्मियों को सैनिटाइज़र के साथ वितरित कर रही है। एसएसपी रमेश अग्रवाल ने बताया कि अब तक हमने 3000 मास्क बनाए हैं और इसे यहां पुलिस कर्मियों को वितरित कर रहे हैं।

     

  • 11:25 AM

    पीएम मोदी ने किया अभिवादन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इज़राइल और ब्राजील से कहा कि भारत कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपने दोस्तों की मदद करने के लिए जो भी संभव है, करने के लिए तैयार है।मोदी ने यह टिप्पणी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो द्वारा मलेरिया-रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन के निर्यात और कच्चे माल के उत्पादन की अनुमति देने के लिए नई दिल्ली को धन्यवाद देने के बाद की।

  • 11:11 AM

    गुरुग्राम का सेक्टर-9 किया गया सील

    हरियाणा के गुरुग्राम में सेक्टर-9 को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। COVID19 के प्रसार को रोकने के लिए रोकथाम योजना के तहत इलाके को सील कर दिया गया है।

  • 11:05 AM

    गुजरात में 978 नमूनों में से 67 पॉजिटिव पाए गए

    गुजरात की प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि के मुताबिक पिछले 24 घंटों में हमने 978 नमूनों का परीक्षण किया है, जिनमें से 67 COVID-19 पॉजिटिव हैं। 258 सक्रिय मामलों सहित राज्य में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 308 है, जिनमें से 2 वेंटिलेटर पर हैं।

  • 10:52 AM

    दिल्ली में अब तक 720 लोग कोरोना पॉजिटिव

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक दिल्ली में अब तक कुल 720 लोग कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए है, जिनमें से 22 आईसीयू में हैं, वहीं 7 वेंटिलेटर पर हैं।

    उन्होंने कहा कि दिल्ली के हॉटस्पॉट्स में हम लोगों की डोर-टू-डोर मेडिकल स्कैनिंग कर रहे हैं। निजामुद्दीन क्षेत्र में भी 6000 घरों को स्कैन किया गया,जिसमें एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

  • 10:49 AM

    भारत की मदद करेगा एडीबी

    एशियन डेवलपमेंट बैंक(एडीबी) ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए भारत को 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर का समर्थन पैकेज देने का आश्वासन दिया है।

  • 10:39 AM

    UP में 11 लाख से अधिक मजदूरों के खाते में 1000 रुपए दिए

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार ने उन लोगों को मदद देने का फैसला किया, जिनकी आजीविका कोरोना वायरस के कारण प्रभावित हुई है। इस संदर्भ में पहले चरण में राज्य में 11 लाख से अधिक निर्माण श्रमिकों को उनके खातों में 1,000 रुपये प्रदान किए गए हैं।

  • 10:36 AM

    मध्य प्रदेश- मस्जिद के अंदर नमाज अदा करते 40 लोगों के खिलाफ केस

    मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के चौरई में एक मस्जिद के अंदर नमाज अदा करते पाए गए 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। चौरई स्टेशन प्रभारी का कहना है कि उन्हें मस्जिद में नमाज़ अदा करते हुए पाया गया, जो धारा -144 का उल्लंघन है। महामारी अधिनियम और संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

  • 10:15 AM

    राजस्थान में कोरोना के 26 और नए मामले

    राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के 26 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 489 तक पहुंच गई है। 26 नए मामलों में से 25 की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री है, जबकि 1 केस के विवरण का पता लगाया जा रहा है।

  • 10:10 AM

    यमन में कोरोना वायरस का पहला मामला

    यमन में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। यमन में अब तक कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया था।

  • 10:06 AM

    जर्मनी में 24 घंटे में 5323 नए मामले

    जर्मनी में पिछले 24 घंटे में 5323 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 113,525 तक पहुंच गई है। वहीं 266 लोगों की मौत भी हुई। जर्मनी में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 2373 तक पहुंच गया है।

  • 10:00 AM

    लखनऊ- 390 नमूनों में से 5 कोरोना पॉजिटिव

    लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में गुरुवार को टेस्ट किए गए 390 नमूनों में से 5 कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सभी 5 मरीज आगरा के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं।

  • 09:57 AM

    चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ने PM CARES फंड में दिए 28.80 करोड़

    इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया और इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए PM CARES फंड में 28.80 करोड़ रुपये का योगदान किया है।कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय की ओर से इसकी जानकारी दी गई है।

  • 09:49 AM

    भोपाल में आज कोरोना वायरस के 14 नए मामले

    भोपाल में आज कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने भोपाल जिला प्रशासन के हवाले से इसकी जानकारी देते हुए बताया कि भोपाल में कोरोना वायरस के अब तक कुल 112 मामले सामने आ चुके हैं।

  • 09:44 AM

    आगरा में तब्लीगी जमात से जुड़े 5 संक्रमित पाए गए

    आगरा में दिल्ली के तब्लीगी जमात से जुड़े 5 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसको मिलाकर आगरा में तब्लीगी जमात के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 89 तक पहुंच गया है।

  • 09:29 AM

    धारावी में 5 और कोरोना पॉजिटिव मामले

    मुंबई के धारावी में 5 और कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं।बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के मुताबिक धारावी में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 22 हो गई है।

     

  • 09:26 AM

    मुंबई के दादर में 3 नए मामले

    महाराष्ट्र में मुंबई के दादर क्षेत्र से आज 3 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। शुश्रुषा अस्पताल की 2 नर्स और केलकर रोड के 1 आदमी। दादर में कुल मामलों की संख्या अब 6 है।

  • 09:24 AM

    जम्मू का टिकरी रेड जोन घोषित

    जम्मू में कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवाने वाली टिकरी की एक महिला की 12 लोगों से संपर्क की पहचान की गई। उधमपुर में उन संपर्कों में से 10 का परीक्षण किया गया है जिनमें से 4 नेगेटिव पाए गए हैं।ऊधमपुर जिला आयुक्त के मुताबिक टिकरी को रेड जोन घोषित किया, सख्त नियंत्रण योजना लागू किया जाता है।

  • 09:17 AM

    राजस्थान में 65 वर्षीय महिला की मौत

    राजस्थान के जयपुर में एक 65 साल की महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक इस महिला की मौत को मिलाकर राज्य में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • 09:09 AM

    ओडिशा में कोरोना वायरस के 4 और मामले

    ओडिशा में कोरोना वायरस के चार और नए मामले सामने आए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को जानकारी दी कि ओडिशा में सामने आए इन चार नए मामलों के साथ राज्य में अब कोरोना के 48 मामले सामने आ चुके हैं।

     

  • 08:45 AM

    पिछले 12 घंटों में 547 नए मामले

    देश में कोरोना वायरस के मामलों में पिछले 12 घंटों में तेजी आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के शुक्रवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 12 घंटों में 547 नए मामले सामने आए हैं। इससे कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6412 तक पहुंच गई है, जिनमें से 5709 लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं 504 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 199 तक पहुंच गया है।

  • 08:38 AM

    सीवान में एक परिवार के 2 सदस्यों में कोरोना पॉजिटिव

    बिहार के सीवान में एक परिवार के दो सदस्यों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाय़ा गया है। वह ओमान से लौटे एक कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से बीमार हुए हैं। इसको मिलाकर सीवान में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है।

  • 08:32 AM

    वड़ोदरा में 21 लोग कोरोना पॉजिटिव

    गुजरात के वड़ोदरा में 21 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं,  जिनमें से 20 लोग नागरवाड़ा क्षेत्र से हैं। इनको मिलाकर वड़ोदरा में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढञकर 39 हो गई है।

  • 08:30 AM

    महाराष्ट्र में 5 जेल बंद

    महाराष्ट्र के गृह विभाग ने मुंबई और पुणे क्षेत्र में 5 जेलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं। मुंबई सेंट्रल जेल, ठाणे जेल, यरवदा जेल, बाइकुला जेल और कल्याण जेल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

  • 08:19 AM

    मध्य प्रदेश के विदिशा में 10 नए मामले

    मध्य प्रदेश के विदिशा में गुरुवार को 10 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।इस बीच महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के अनुसार 22 और व्यक्तियों को इंदौर में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिससे जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 235 तक पहुंच गई है। जिसमें 23 मौतें हैं।

  • 08:05 AM

    असम में कोरोना वायरस से पहली मौत

    असम में कोरोना वायरस के कारण पहली मौत सामने आई है।असम के राज्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम में शुक्रवार को कोविड-19 के कारण पहली मौत की सूचना है। असम में कोरोना के कुल 28 मामले अब तक सामने आए हैं।

  • 07:59 AM

    दिल्ली में बंगाली बाज़ार बंद

    दिल्ली में बंगाली बाज़ार क्षेत्र में दुकानें बंद हैं, क्योंकि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए रोकथाम योजना के तहत दिल्ली सरकार के आदेशों के बाद इस इलाके को सील कर दिया गया है। लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा इस क्षेत्र को बंद कर दिया गया है।

  • 07:57 AM

    मुंबई में गुड फ्राइडे पर चर्च बंद

    मुंबई के माहिम में आज गुड फ्राइडे पर सेंट माइकल चर्च बंद है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मद्देनजर चर्च में सामूहिक समारोहों को निलंबित कर दिया गया है।

  • 07:52 AM

    VIDEO: ड्रोन कैमरों से निगरानी

    दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के बीच जामा मस्जिद इलाके में स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का उपयोग किया है। इससे लोगों की गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

  • 07:50 AM

    महाराष्ट्र के प्रधान सचिव को अनिवार्य छुट्टी

    महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र के प्रधान सचिव (विशेष) अमिताभ गुप्ता (जिन्होंने कथित रूप से वाधवन परिवार को अनुमति पत्र दिया था) उनको तत्काल प्रभाव से अनिवार्य छुट्टी पर भेज दिया गया है, जब तक कि जांच लंबित नहीं होगी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इसकी जानकारी दी थी कि वाधवन परिवार के 23 लोगों को खंडाला से महाबलेश्वर तक यात्रा करने की अनुमति कैसे मिली।

  • 07:47 AM

    UN प्रमुख बोले- दुनियाभर में परीक्षा की घड़ी

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी को लेकर सबसे कठिन परीक्षा की घड़ी का सामना कर रही है, जो अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के रखरखाव के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा है।

  • 07:39 AM

    झारखंड में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला

    झारखंड के बोकारो में एक और व्यक्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।राज्य के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इससे राज्य में कुल मामले 14 तक पहुंच गए हैं।
     

  • 07:32 AM

    गुरुग्राम, हरियाणा में 9 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित

    गुरुग्राम जिला प्रशासन ने गुरुग्राम, हरियाणा में नौ क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।गुरुग्राम जिला प्रशासन ने समाचार एजेंसी एएनआइ को जानकारी दी कि गुरुग्राम, हरियाणा में नौ क्षेत्रों को सम्‍मिलित क्षेत्रों में इसके प्रसार को रोकने के लिए, # COVID19 के प्रोटोकॉल में निर्धारित सभी उद्देश्यों और उद्देश्यों के लिए सम्‍मिलन क्षेत्र घोषित किए गए हैं।

  • 07:29 AM

    अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1783 लोगों की मौत

    अमेरिका में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो यहां कोरोना ने तबाही मचाई है। समाचार एजेंसी एएफपी ने जॉन्स हॉपकिन्स  के हवाले से जानकारी दी है कि अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1783 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है।

     

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept